भारत-पाकिस्तान ही नहीं वनडे वर्ल्ड कप 2023 के इन 6 मुकाबलों के शेड्यूल में होगा बदलाव, जल्द ही जारी होगा नया शेड्यूल

भारत-पाकिस्तान ही नहीं वनडे वर्ल्ड कप 2023 के इन 6 मुकाबलों के शेड्यूल में होगा बदलाव, जल्द ही जारी होगा नया शेड्यूल
  • 5 अक्टूबर से होगी टूर्नामेंट की शुरुआत
  • 14 अक्टूबर को हो सकता भारत-पाक मैच
  • वेन्यू में नहीं केवल तरीखों में होंगे बदलाव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में अब लगभग दो महीने का समय शेष है। क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए आईसीसी द्वारा पहले ही शेड्यूल जारी कर दिया गया था। लेकिन जहां कुछ दिनों पहले भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले की तारीख में बदलाव की पुष्टि हुई। वहीं अब ना केवल इस महामुकाबले की बल्कि वर्ल्ड कप के कुल 6 मुकाबलों के शेड्यूल में बदलाव की खबरें सामने आ रही हैं।

कुल छह मैचों के शेड्यूल में होगा बदलाव

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले इस वनडे वर्ल्ड कप के कुल छह मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया जाएगा। इसमें पिछले बार की फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के एक-एक मैच समेत पाकिस्तान के दो मैच शामिल हैं। चूंकि भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबला अपनी तारीख से एक दिन पहले 14 अक्टूबर को होना कंफर्म है। इसलिए इससे दो दिन पहले यानि 12 अक्टूबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले को 10 अक्टूबर के दिन आयोजित किया जा सकता है। शेड्यूल में होने वाले इन बदलावों की जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दी जा चुकी है।

इसके अलावा रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया कि 11 अक्टूबर को खेले जाने वाले न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश और इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान मुकाबले के शेड्यूल में भी बदलाव किए जा सकते हैं। शेड्यूल में होने वाले इन सभी बदलावों को लेकर जल्द ही आईसीसी द्वारा जानकारी दी जाएगी। साथ ही आईसीसी और बीसीसीआई इन बदलावों के बाद जल्द ही एक बार फिर से वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी करेंगे।

करीब डेढ़ में चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ

बता दें कि, क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरुआत 5 अक्टूबर को होगी। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पिछली बार की विजेता इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। जबकि, करीब डेढ़ महीने तक चलने वाले इस धमाकेदार टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Created On :   3 Aug 2023 3:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story