जिम्बाब्वे के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए ओमान पर 40 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

जिम्बाब्वे के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए ओमान पर 40 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

डिजिटल डेस्क, बुलावायो (जिम्बाब्वे)। ओमान पर शुक्रवार को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

आईसीसी इंटरनेशनल पैनल ऑफ मैच रेफरी के मुहम्मद जावेद ने गुरुवार को ओमान पर समय भत्ते पर विचार करने के बाद लक्ष्य से दो ओवर कम होने के बाद जुर्माना लगाया।

खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, खिलाड़ियों को आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहने वाले प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

आईसीसी ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में सूचित किया कि कप्तान जीशान मकसूद ने अपराध स्वीकार कर लिया और प्रस्तावित सजा स्वीकार कर ली, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

इस बीच, ओमान के खिलाड़ी कलीमुल्लाह को उसी मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई है।

कलीमुल्लाह को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो "ऐसी भाषा, कार्यों या इशारों का उपयोग करने से संबंधित है जो अपमानजनक हैं या जो एक बल्लेबाज के आउट होने पर उसकी आक्रामक प्रतिक्रिया को भड़का सकते हैं।"

इसके अलावा, कलीमुल्लाह के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक अवगुण अंक जोड़ा गया है, क्योंकि यह उनका 24 महीनों में पहला अपराध है।

यह घटना जिम्बाब्वे की पारी के 12वें ओवर में घटी, जब कलीमुल्लाह ने जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन को आउट करने के बाद उन्हें अनुचित विदाई दी। खिलाड़ी ने जुर्माना स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी।

मैदानी अंपायर रोलैंड ब्लैक और वेन नाइट्स, तीसरे अंपायर आसिफ याकूब और चौथे अंपायर मार्टिन सैगर्स ने कलीमुल्लाह के खिलाफ आरोप लगाए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Jun 2023 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story