पाकिस्तान ने श्रीलंका को पारी से रौंदा, 2-0 से सीरीज पर जमाया कब्जा

पाकिस्तान ने श्रीलंका को पारी से रौंदा, 2-0 से सीरीज पर जमाया कब्जा
  • पारी और 222 रनों से जीता दूसरा टेस्ट
  • श्रीलंका को उसके घर में दी करारी मात

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। पाकिस्तान ने गुरुवार को श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में पारी और 222 रनों से रौंदकर सीरीज 2-0 से अपने नाम करते हुए मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में अपना शीर्ष स्थान मजबूत कर लिया है।

श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान ने एक बड़ी जीत दर्ज की है। स्पिनर नोमान अली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को दूसरी पारी में सिर्फ 188 रन पर आउट कर दिया। नोमान ने चौथे दिन 7 विकेट चटकाए और खूब सुर्खियां बटोरीं, जबकि सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक 201 रन बनाकर पाकिस्तान के स्टार रहे, साथ ही उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

श्रृंखला में 2-0 से जीत के साथ, पाकिस्तान ने डब्ल्यूटीसी 25 स्टैंडिंग में अपना शीर्ष स्थान और मजबूत कर लिया है। इस टीम ने दो जीत और 100 प्रतिशत सफलता से 24 अंक अर्जित किए हैं, जबकि भारत, अब सूची में दूसरे नंबर पर है।

पाकिस्तान ने चौथे दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 563 रन से की और जैसे ही विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद के कन्कशन रिप्लेसमेंट मोहम्मद रिजवान ने दिन के दूसरे ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया, टीम ने पारी घोषित कर दी। मेहमान टीम ने पहली पारी में 410 की विशाल बढ़त के साथ पांच विकेट पर 576 रन बनाकर पारी घोषित की।

इस विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की पारी लड़खड़ाती नजर आई। सलामी बल्लेबाजों ने 69 रनों की साझेदारी के साथ अपनी टीम को अच्छी शुरुआत जरूर दिलाई, लेकिन उसके बाद टीम ने लगातार विकेट गवाए।

श्रीलंका ने लंच तक एक विकेट पर 81 रन बनाये। ब्रेक के बाद, नोमान ने दोपहर के सत्र के अपने पहले ओवर में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को 41 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपने दो ओवरों में दो विकेट लेकर श्रीलंका को ध्वस्त कर दिया - कुसल मेंडिस ने 14 रन बनाए और इसके बाद अपने अगले ओवर में दिनेश चांडीमल को जल्दी आउट कर दिया।

नोमान ने अपने खाते में तीन और विकेट जोड़े और अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज नाबाद 63 रन बनाकर एक छोर पर डटे रहे, लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने उनका साथ नहीं दिया। युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अंतिम तीन विकेट लेकर श्रीलंकाई पारी को समाप्त किया।

संक्षिप्त स्कोर: श्रीलंका 166 और 188 (एंजेलो मैथ्यूज 63 नाबाद, नोमान अली 7/70, नसीम शाह 3/44)

पाकिस्तान के 576/5 के जवाब में श्रीलंका पारी और 222 रनों से हार गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 July 2023 3:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story