पाकिस्तान नहीं आता भारत को भाड़..., एशिया कप विवाद खत्म होने के बाद जावेद मियांदाद ने दिया विवादित बयान

पाकिस्तान नहीं आता भारत को भाड़..., एशिया कप विवाद खत्म होने के बाद जावेद मियांदाद ने दिया विवादित बयान
  • भारत यहां नहीं आएगा तो पाकिस्तान को भी वहां नहीं जाना चाहिए
  • भारत को क्रिकेट में राजनीति नहीं लानी चाहिए

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच पिछले कई महीनों से एशिया कप को लेकर चला आ रहा विवाद अब खत्म हो गया है। आईसीसी की एंट्री के बाद बीसीसीआई ने पीसीबी के हाईब्रिड मॉडल को स्वीकार कर लिया। जिसके तहत अब एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों देशों में होगा। हालांकि भारतीय टीम अपने सभी मैच श्रीलंका में ही खेलेगी। लेकिन अब पूरा विवाद खत्म हो जाने के बाद भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर ना आने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है।

क्रिकेट में राजनीति ना लाए भारत

दरअसल, पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए जावेद मियांदाद ने कहा कि क्रिकेट में राजनीति नहीं लाई जानी चाहिए। लेकिन भारत पाकिस्तान आने को तैयार नहीं है, इसलिए पाकिस्तान को भी वहां वर्ल्ड कप खेलने के लिए नहीं जाना चाहिए। हम उनकी तरफ हाथ बढ़ा रहे हैं इसलिए उन्हें भी आने आना चाहिए, जिससे दोनों देशों के रिश्ते सुधर सके और खेल को बढ़ावा मिले। लेकिन अगर भारत यहां नहीं आता है तो भाड़ में जाए, अगर वो यहां नहीं आएंगे तब भी हम बेहतरीन खिलाड़ी और खेल तैयार कर रहे हैं।

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान को आना है भारत

गौरतलब है कि, वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारतीय टीम की मेजबानी में भारत में होने वाला है। जिसके लिए पाकिस्तान को भारतीय दौरे पर आना है। वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने आईसीसी को पहले ही शेड्यूल ड्रॉफ्ट कर दिया है। जिसके अनुसार भारत और पाकिस्तान का हाई-वोल्टेज मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने कुछ दिनों पहले ही कहा था कि भारत दौरे के लिए पाकिस्तान सरकार की ओर से हमें अभी तक अनुमति नहीं मिली है।

Created On :   19 Jun 2023 10:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story