पॉल स्टर्लिंग के नेतृत्व वाले आयरलैंड ने 2024 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में बनाई जगह

पॉल स्टर्लिंग के नेतृत्व वाले आयरलैंड ने 2024 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में बनाई जगह
  • वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा अगला टी20 विश्व कप
  • वनडे वर्ल्ड कप के लिए नही कर सके थे क्वालिफाई

डिजिटल डेस्क, एडिनबर्ग। आयरलैंड ने वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले 2024 पुरुष आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए अपनी योग्यता पक्की कर ली है, क्योंकि जर्मनी के खिलाफ उसका मैच मौजूदा यूरोपीय क्षेत्रीय फाइनल क्वालीफायर टूर्नामेंट में बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया था।

2024 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी योग्यता सुनिश्चित करने के लिए आयरलैंड ने हाल में काफी दमदार प्रदर्शन किया है। इटली, डेनमार्क, ऑस्ट्रिया और जर्सी के खिलाफ लगातार जीत दर्ज करने के बाद इस टीम को केवल एक अंक चाहिए था।

बेशक खराब मौसम ने खेल का मजा खराब किया लेकिन फैसला फिर भी आयरिश टीम के पक्ष में आया। जर्मनी के खिलाफ उनका मैच रद्द होने के कारण दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला, और परिणामस्वरूप, पुरुषों के टी20 विश्व कप में आयरलैंड का प्रवेश सुरक्षित हो गया।

क्रिकेट आयरलैंड द्वारा जारी एक बयान में कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने कहा, ''हालांकि यह सच है कि हम आज मैदान पर अपने खेल के दम पर अपनी जगह बनाना चाहते थे, लेकिन हमें अगले साल खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में अपनी जगह बनाने की खुशी है। हम एक स्पष्ट योजना और खेलने की शैली के साथ स्कॉटलैंड आए थे, और मुझे लगता है कि हमने उस मोर्चे पर अच्छा काम किया।''

उल्लेखनीय है कि आयरलैंड के पास मौजूदा टूर्नामेंट में नौ अंक हैं, लेकिन क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में उसे अभी भी एक मैच खेलना बाकी है, क्योंकि उसे शुक्रवार को ग्रेंज क्रिकेट क्लब में मेजबान स्कॉटलैंड का सामना करना है। वह मैच तय करेगा कि टूर्नामेंट सीधे तौर पर कौन जीतेगा।

यूरोपीयन क्वालीफायर से एक और स्थान अभी भी मिलना बाकी है, जिसमें स्कॉटलैंड दौड़ में सबसे आगे है और उसे अगले साल के मेगा इवेंट में आयरलैंड के साथ शामिल होने के लिए केवल एक अंक की आवश्यकता है, जिसमें 20 टीमें शामिल हैं।

जून-जुलाई में जिम्बाब्वे में क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट के सुपर सिक्स चरण में प्रवेश करने में असमर्थ होने के बाद, आयरलैंड 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेले जाने वाले दस-टीम 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने से चूक गया।

आयरलैंड का अगला टी20 असाइनमेंट 18, 20 और 23 अगस्त को मलाहाइड में घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ होगा। भारत और आयरलैंड ने जून 2022 में दो मैचों की टी20 सीरीज खेली, जिसमें मेहमान टीम ने श्रृंखला 2-0 से जीती थी।

स्टर्लिंग ने कहा, ''हम इस जीत का जश्न मनाएंगे, लेकिन कल एक ट्रॉफी दांव पर है और हम अगले महीने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत की लय को जारी रखने के लिए उत्सुक हैं।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 July 2023 4:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story