पीकेएल ने कबड्डी खिलाड़ियों की जिंदगी बदल दी है: मंजीत छिल्लर

पीकेएल ने कबड्डी खिलाड़ियों की जिंदगी बदल दी है: मंजीत छिल्लर
  • प्रो कबड्डी लीग की नीलामी जल्द
  • इस साल होगा दसवां सीजन
  • मंजीत ने खेले हैं 1 से 9 तक के सीजन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जैसे-जैसे प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के अगले संस्करण की नीलामी का समय नजदीक आ रहा है, खिलाड़ी लीग के 10वें सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसने कबडडी के खेल को एक नई पहचान दी है। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) इस साल अपने ऐतिहासिक दसवें सीज़न को पूरा करने के कगार पर है, कबड्डी सर्किट में सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में से एक और सीज़न 2 में एमवीपी विजेता - मंजीत छिल्लर, जिन्होंने प्रो कबड्डी लीग का उदय सीज़न 1 से 9 तक देखा है , से इस बारे में बात की गई कि कैसे पीकेएल ने उनके जीवन को बदल दिया है।

जब छिल्लर से सीजन 10 के प्रति उनके उत्साह के बारे में पूछा गया तो वह अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके। आयोजकों ने छिल्लर के हवाले से कहा, "यह बहुत अच्छा एहसास है। मैं पहले सीज़न से ही प्रो कबड्डी लीग का हिस्सा रहा हूं। मैंने यह भी सपना देखा था कि मुझे 10वें सीज़न में भाग लेने का मौका मिलेगा, लेकिन दुर्भाग्य से, आठवें सीज़न के बाद मुझे संन्यास लेना पड़ा। यह लीग में भाग लेने वाले सभी कबड्डी खिलाड़ियों के लिए भावनात्मक क्षण है।''

पीकेएल के दूसरे सीज़न में 67 रेड पॉइंट और 40 टैकल पॉइंट हासिल करने वाले ऑलराउंडर ने भी प्रो कबड्डी लीग की अपनी सबसे अच्छी यादों के बारे में बात की। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि प्रो कबड्डी में मेरा सबसे अच्छा पल आठवें सीज़न में दबंग दिल्ली के.सी. के साथ लीग जीतना था। उस समय तक, मेरे पास प्रो कबड्डी लीग खिताब को छोड़कर सभी प्रकार के पदक थे। यह लंबे समय से मेरा लक्ष्य था ।'' पीकेएल सितंबर में एक भव्य पीकेएल सीज़न 10 नीलामी के माध्यम से ऐतिहासिक दसवें सीज़न की मेजबानी की दिशा में अपना पहला कदम उठाएगा।

'पहली बार पीकेएल नीलामी का हिस्सा बनने के अपने अनुभव को याद करते हुए छिल्लर ने कहा, "मैंने हमेशा नाम कमाने के लिए कबड्डी खेली है, और जब पहला सीज़न शुरू होने वाला था, तो मैं बस इसका हिस्सा बनना चाहता था।" नीलामी तब हुई जब हम बेंगलुरु में भारतीय टीम के प्रशिक्षण शिविर का हिस्सा थे और पूरी टीम एक साथ बैठी थी। जब मुझे बेंगलुरु बुल्स ने चुना, तो मैं वास्तव में खुश था क्योंकि मैं खेलने जा रहा था रणधीर सर के मार्गदर्शन में।'' पूर्व प्रो कबड्डी लीग स्टार ने यह भी कहा कि पीकेएल ने खेल के प्रति खिलाड़ियों के दृष्टिकोण को पूरी तरह से बदल दिया है।

छिल्लर ने कहा, "प्रो कबड्डी लीग होने से पहले, हमें केवल हमारे दोस्त और परिवार के सदस्य ही जानते थे, भले ही हमने कोई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीता हो। 2014 में पहले सीज़न के बाद, जब हम एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर वापस आए, तो हमने वास्तव में देखा लीग का प्रभाव। हवाई अड्डे के बाहर 8,000-10,000 लोग हमारा इंतजार कर रहे थे, कुछ ऐसा जो हमने पहले कभी नहीं देखा था। '' प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 की नीलामी 8 और 9 सितंबर को मुंबई में होगी। पीकेएल के दसवें सीज़न की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 July 2023 9:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story