मध्य ओवरों में स्पिन के खिलाफ बल्लेबाजी टी20 सीरीज का फैसला करेगी : रोवमैन पॉवेल

मध्य ओवरों में स्पिन के खिलाफ बल्लेबाजी टी20 सीरीज का फैसला करेगी : रोवमैन पॉवेल
  • सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज ने 4 रन से अपने नाम किया
  • वेस्टइंडीज के लिए रोवमैन पॉवेल ने 48 रन की पारी खेली
  • भारत के लिए तिलक वर्मा ने 39 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, तारोबा। ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में भारत के खिलाफ पहला टी20 मैच चार रन से जीतने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल का मानना ​​है कि बीच के ओवरों में मेहमान टीम के स्पिनरों के खिलाफ उनकी टीम की बल्लेबाजी यह तय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी कि कौन श्रृंखला के विजेता के रूप में उभरता है।

वेस्ट इंडीज को बीच के ओवरों में स्कोरिंग में मंदी का सामना करना पड़ा - पहले छह ओवरों की समाप्ति के बाद 54-2 से बढ़कर 14 के अंत में 96-3 हो गया। भारत की स्पिन तिकड़ी कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल ने असर छोड़ा। दोनों ने अपने नौ ओवरों में संयुक्त रूप से तीन विकेट लिए।

निकोलस पूरन के 34 गेंदों में 41 रन पर आउट होने के बाद, पॉवेल 32 गेंदों में 48 रन बनाकर धीमी पिच पर वेस्टइंडीज को 149-6 पर ले गए।

"यह कठिन था। हम हमेशा से जानते थे कि नई गेंद हमें रन देगी। यह हमेशा एक अच्छा पावरप्ले होने वाला था और फिर यह बीच में धीमा होने वाला था, क्योंकि उनके पास बहुत अच्छे स्पिनर हैं।"

"यह सीरीज इस बात पर तय होगी कि वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज बीच के ओवरों में किस तरह से स्पिन के खिलाफ बल्लेबाजी करते हैं। अगर हम बीच के ओवरों में स्पिन के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, तो हमारे पास निचले क्रम पर बहुत सारे बल्लेबाज हैं और हमारे पास निचले क्रम में काफी ताकत है।"

पॉवेल ने खेल समाप्त होने के बाद कहा, "यह बाएं हाथ के बल्लेबाजों - (शिमरोन) हेटमायर, (निकोलस) पूरन और काइल मेयर्स - को बीच के ओवरों के लिए बहुत महत्वपूर्ण बनाता है। शुरुआत करना मुश्किल होने वाला था, कैरेबियन में शुरुआत करना हमेशा मुश्किल होता है। लेकिन एक बार आपको शुरुआत मिलती है, तो रन बनते हैं।"

भारत की स्पिन तिकड़ी के विपरीत, वेस्टइंडीज ने अकील होसेन के रूप में सिर्फ एक विशेषज्ञ स्पिनर खेलाया, जिन्होंने चार ओवरों में सिर्फ 17 रन दिए और भारत के 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुभमन गिल को आउट कर दिया। इसके बावजूद कि तिलक वर्मा ने अपने पदार्पण मैच में 39 रनों का शानदार प्रदर्शन किया। ऑलराउंडर जेसन होल्डर के 19 रन पर दो विकेट, जिसमें एक डबल-विकेट मेडन भी शामिल है, ने वेस्टइंडीज को लाइन पर पहुंचने में मदद की, इसके अलावा रोमारियो शेफर्ड ने आखिरी ओवर में 10 रन का बचाव किया।

पॉवेल ने स्वीकार किया कि वह सोच रहे थे कि क्या वेस्टइंडीज ने एक स्पिनर को कम खिलाया, लेकिन मैच विजेता होने के लिए होल्डर की सराहना की।

"भारतीयों ने जो गेंदबाजी की उसे देखने के बाद, मैं सोच रहा था कि ईमानदारी से कहूं तो क्या हम स्पिनरों में कम हैं। लेकिन हमारे पास जो है उसका उपयोग करना होगा और अपने कौशल का समर्थन करना होगा। हम जानते हैं कि हमारे तेज गेंदबाज क्या गेंदबाजी करते हैं, कई बदलावों के साथ, यह भारतीयों के लिए मुश्किल होगा।”

वेस्टइंडीज के पास अब पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त है और वह रविवार को गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलेगी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Aug 2023 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story