सबालेंका ने स्वितोलिना को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी

सबालेंका ने स्वितोलिना को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी
French Open: Sabalenka ends Svitolina's run to reach maiden semifinal in Paris (Photo credit: WTA Tour)
डिजिटल डेस्क, पेरिस। दुनिया की नंबर-2 आर्यना सबालेंका ने मंगलवार को फ्रेंच ओपन में पूर्व विश्व नंबर-3 एलिना स्वितोलिना के शानदार प्रदर्शन को सीधे गेमों में समाप्त कर महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता सबालेंका, जो पहले पांच मौकों में पेरिस में तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थी, ने रौलां गैरो में क्वार्टर फाइनल में स्वितोलिना को 6-4, 6-4 से हराया।

वर्ष के अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनाने के लिए, वह सेमीफाइनल में गैर-वरीयता प्राप्त कैरोलिना मुचोवा से भिड़ेंगी, जो खुद एक पूर्व शीर्ष 20 खिलाड़ी हैं, क्योंकि चेक खिलाड़ी ने मंगलवार के अन्य क्वार्टर फाइनल में अनस्तासिया पाव्ल्युचेंकोवा को हराया।

कुल मिलाकर तीसरी बार स्वितोलिना का सामना करते हुए और तीन साल में पहली बार, सबालेंका ने प्रत्येक सेट के बीच में मैच पर नियंत्रण हासिल किया। उसने ओपनर में 4-3 से लगातार तीन गेम जीते, उससे पहले सात गेम सर्व के साथ गए, और दूसरे सेट में 2-0 से लगातार चार गेम जीते।

पिछले चार मुकाबलों में अपना ग्रैंड स्लैम बॉक्स सेट पूरा करने वाली सबालेंका अब 2023 में टूर-लीडिंग 34 मैच जीत की मालिक हैं और अंतिम चार में करोलिना मुचोवा से भिड़ेंगी।

रैंकिंग के शीर्ष पर स्वीयाटेक को बदलने के लिए, सबालेंका को यहां पेरिस में पोलैंड की खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Jun 2023 3:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story