एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश टीम के कप्तान होंगे शाकिब अल हसन

एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश टीम के कप्तान होंगे शाकिब अल हसन
  • साल 2011 वर्ल्ड कप में भी संभाली थी कमान
  • तमिम इकबाल की जगह संभालेंगे जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, ढाका। अनुभवी बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने आगामी एशिया कप और पुरुष वनडे विश्व कप से पहले बांग्लादेश के नए कप्तान के रूप में वापसी की है। एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन को वनडे फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी है।

शाकिब ने तमीम इकबाल की जगह ली है, जिन्होंने इंजरी के कारण एशिया कप से बाहर होने के बाद इस महीने की शुरुआत में पद से इस्तीफा दे दिया था। तमीम ने पहले 6 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ बैठक के बाद उन्होंने फैसला बदल दिया।

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, " तमीम के संन्यास के बाद बांग्लादेश की कप्तानी के लिए शाकिब पहली पसंद थे। मुझे पूरा विश्वास है कि उनका शानदार प्रदर्शन, अनुभव और नेतृत्व गुण टीम को प्रेरित करेगा क्योंकि हम एशिया कप और विश्व कप जैसे दो बड़े आयोजनों में भाग ले रहे हैं।''

पिछले साल टेस्ट और टी-20 टीमों का कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद शाकिब अब तीनों प्रारूपों में बांग्लादेश के कप्तान हैं। 36 वर्षीय इस खिलाड़ी ने इससे पहले 2009 और 2017 के बीच 52 वनडे मैचों में बांग्लादेश का नेतृत्व किया है, जिसमें 2011 वनडे विश्व कप में टीम की कप्तानी भी शामिल है। उनके नेतृत्व में बांग्लादेश ने 23 एकदिवसीय मैच जीते जबकि 26 मौकों पर हार का सामना करना पड़ा।

शाकिब की नियुक्ति ऐसे समय में हुई है जब बांग्लादेश को वनडे फॉर्मेट में कई बड़े टूर्नामेंट में भाग लेना है। वे एशिया कप में खेलेंगे जो 30 अगस्त से शुरू होगा और 17 सितंबर तक चलेगा, इसके बाद 21 सितंबर से घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होगी।

टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती पुरुष वनडे विश्व कप होगा जो 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में खेला जाएगा। जहां बांग्लादेश अपने अभियान की शुरुआत 7 अक्टूबर को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Aug 2023 4:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story