बॉक्सिंग: शिव थापा, अमित पंघाल और सागर राष्ट्रीय मुक्केबाजी के फाइनल में

शिव थापा, अमित पंघाल और सागर राष्ट्रीय मुक्केबाजी के फाइनल में
एसएससीबी ने चल रही 7वीं एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 12 पदक हासिल कर पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छह बार के एशियाई चैंपियनशिप के पदक विजेता शिव थापा (63.5 किग्रा), अमित पंघाल (51 किग्रा) और सागर (92+ किग्रा) ने शिलांग में अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए 7वीं एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया।

असम का प्रतिनिधित्व कर रहे, शिव ने अपने अनुभव का प्रदर्शन करते हुए महाराष्ट्र के हरिवंश तिवारी पर 5-0 के सटीक स्कोर के साथ शानदार जीत हासिल की। पिछले संस्करण के स्वर्ण पदक विजेता का फाइनल में एसएससीबी (सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड) के वंशज से मुकाबला होगा।

दूसरी ओर, एसएससीबी का प्रतिनिधित्व करने वाले अमित पंघाल आरएसपीबी (रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड) के अंकित के खिलाफ आमने-सामने थे। पूरे मुकाबले में कड़ी प्रतिस्पर्धा रही, लेकिन बेहद अनुभवी 28 वर्षीय खिलाड़ी ने खेल के महत्वपूर्ण क्षणों में अपना संयम बनाए रखा और अपने प्रतिद्वंद्वी को 5-2 के विभाजित निर्णय से हरा दिया। 2019 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता का अब फाइनल में चंडीगढ़ के अंशुल पुनिया से मुकाबला होगा।

एक अन्य रोमांचक मुकाबले में, आरएसपीबी का प्रतिनिधित्व कर रहे सागर ने सेमीफाइनल मुकाबले में दिल्ली के विशाल कुमार का सामना किया। सागर का कौशल और शक्तिशाली पंच पूरे प्रदर्शन पर थे और उन्होंने मैच पर अपना दबदबा बनाते हुए 5-0 के स्कोर के साथ जीत हासिल की। 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता का स्वर्ण पदक मैच में पंजाब के जयपाल सिंह से मुकाबला होगा।

जीत की लय को बढ़ाते हुए, 2021 एशियाई चैंपियन, एसएससीबी के संजीत (92 किग्रा) ने अपने प्रतिद्वंद्वी एआईपी (अखिल भारतीय पुलिस) के विक्की को हरा दिया। संजीत अपने खेल में शीर्ष पर थे और सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल करने के लिए मुकाबले पर हावी रहे। फाइनल में संजीत का मुकाबला हरियाणा के नवीन कुमार से होगा।

फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले अन्य एसएससीबी मुक्केबाजों में बरुण सिंह (48 किग्रा), पवन (54 किग्रा), सचिन (57 किग्रा), आकाश (60 किग्रा), वंशज (63.5 किग्रा), रजत (67 किग्रा), आकाश (71 किग्रा), दीपक (75 किग्रा), लक्ष्य (80 किग्रा) और जुगनू (86 किग्रा) शामिल हैं।

एसएससीबी ने चल रही 7वीं एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 12 पदक हासिल कर पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 2:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story