लास्ट बॉल पर आईपीएल ट्रॉफी जीतने पर शिवम दुबे ने कहा, 'जड्डू भैया और मुझे विश्वास था कि हम जीतेंगे'

लास्ट बॉल पर आईपीएल ट्रॉफी जीतने पर शिवम दुबे ने कहा, जड्डू भैया और मुझे विश्वास था कि हम जीतेंगे
  • रवींद्र जडेजा ने आखिरी गेंद पर चौका लगातार जीताई थी आईपीएल ट्रॉफी
  • विनिंग मोमेंट के दौरान नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े थे शिवम दुबे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2023 फाइनल के आखिरी ओवर के दौरान क्रीज पर रहने के अपने समय को याद करते हुए कहा कि उन्हें और रवींद्र जडेजा को पूरा विश्वास था कि जीत उनकी होगी।

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला गया आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे रोमांचक फाइनल मुकाबला था। अहमदाबाद में खेले गए इस मुकाबले में पहले बारिश ने बाधा डाला। इसके बाद मैच रिजर्व डे के लिए स्थगित हुआ। हालांकि, रिजर्व डे के दिन भी बारिश ने दोनों टीमों को खूब परेशान किया। हालांकि, देर से ही सही लेकिन मैच का आगाज हुआ और नतीजा भी निकला।

इस मैच का सबसे रोमांचक पल तब आया जब मैच की आखिरी दो गेंदों पर जडेजा ने मोहित शर्मा पर छक्का और चौका लगाकर चेन्नई को चैंपियन बनाया और गुजरात टाइटंस के हाथों से ट्रॉफी छीन ली। इस जीत को याद करते हुए शिवम ने कहा, "आखिरी ओवर में हमें 13 रन चाहिए थे और क्रीज पर हम (जडेजा) दोनों थे। मुझे और जड्डू भाई को विश्वास था कि हम जीतेंगे। उस विश्वास ने हमें आगे बढ़ाया। हमें इस बात की चिंता नहीं थी कि किसने हिट किया और कौन विजयी रन बनाएगा।"

उन्होंने आगे कहा, "मोहित भाई ने पहली गेंद पर शानदार यॉर्कर फेंकी। हालांकि मैंने उन पर दबाव बनाने के लिए एक बड़े शॉट की योजना बनाई थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उन्होंने शुरुआत की चार गेंदें अच्छी फेंकी और हमें मात्र 3 रन मिले। अब, 2 गेंदों में 10 रनों की जरूरत थी। लेकिन फिर भी हम दोनों ने हार नहीं मानी और हमें विश्वास था कि हम यह कर सकते हैं।"

दुबे ने जियोसिनेमा के दैनिक स्पोर्ट्स शो 'आकाशवाणी' पर कहा, "पांचवीं गेंद पर जड्डू ने छक्का जड़ा, जिससे खेल पूरी तरह से बदल गया। आईपीएल में आप खिलाड़ियों को 3 या 4 रन दौड़ते हुए नहीं देखेंगे, खासकर इतने बड़े मैदान पर लेकिन हम इसके लिए तैयार थे क्योंकि 3 रन से सुपर ओवर हो सकता है। इसलिए, मैंने खुद को तैयार रखा और जैसे ही मौका आया मैं जितनी तेजी से दौड़ सकता था दौड़ा, बिना यह जाने कि गेंद पहले ही बाउंड्री के लिए जा चुकी है!"

दुबे के लिए आईपीएल 2023 में चेन्नई के लिए मध्य-क्रम हिटर के रूप में एक अच्छा सीजन रहा। 14 पारियों में 158.33 की स्ट्राइक-रेट से उन्होंने 418 रन बनाए। स्पिनरों के खिलाफ हिटिंग में वह अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे और उन्होंने 176.47 की स्ट्राइक रेट से 22 छक्के लगाए।

आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन को ध्यान में रखकर दुबे की आयरलैंड में टी20 श्रृंखला के दौरान टीम में वापसी हुई, जहां उन्होंने मालाहाइड में दूसरे गेम में नाबाद 22 रन बनाए। दुबे को 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांगझाऊ में होने वाले पुरुष टी20 इवेंट के लिए भारत की एशियाई खेलों की टीम में भी शामिल किया गया है।

शिवम ने कहा, "मेरा लक्ष्य भारत के लिए खेलना, देश का प्रतिनिधित्व करना और भारत के लिए विश्व कप जीतना है। मैं जिस दिशा में जा रहा हूं वह सही है। मैं एमएस भैया से सलाह लेता हूं कि वह कैसे खेलते हैं और वह हमेशा मुझसे कहते हैं कि ग्राफ धीरे-धीरे ऊपर जाएगा, सब कुछ ठीक हो जाएगा और वो समय आएगा।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Sep 2023 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story