श्रीलंका एशिया कप के सुपर-4 में, रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 2 रन से हराया

श्रीलंका एशिया कप के सुपर-4 में, रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 2 रन से हराया
  • रोमांचक मुकाबले में हारा अफगानिस्तान
  • श्रीलंका ने 2 रन से हराया
  • सुपर-4 में पहुंचा श्रीलंका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशिया कप के आखिरी लीग मुकाबले में गत विजेता श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 2 रन से हराकर सुपर-4 में एंट्री कर ली। इसी के साथ श्रीलंकन टीम के नाम एक विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। दरअसल, टीम ने लगातार 12वीं बार अपनी प्रतिद्वंदी टीम को ऑलआउट किया है, ऐसा आजतक कोई दूसरी टीम नहीं कर पाई है।

इससे पहले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस महत्वपूर्ण मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए और अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 292 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में अफगानिस्तान की पूरी टीम 37.4 ओवर में 289 रनों पर ऑलआउट हो गई।

सुपर-4 में जगह बनाने के लिए अफगानिस्तान को मिला ये लक्ष्य

बाद में बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान टीम को सुपर -4 में क्वालिफाई करने के लिए 37.1 ओवरों में 292 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन टीम उसे पा नहीं सकी। इस जीत के साथ श्रीलंका ग्रुप-2 की टॉप टीम बन गई। 4 अंकों के साथ वह अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। उसके बाद बांग्लादेश 2 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रही।

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन

श्रीलंका की शानदार गेंदबाजी लाइनअप को देखकर 37.1 ओवर में 292 रनों का लक्ष्य पाना अफगानिस्तान के लिए बेहद कठिन माना जा रहा था। टीम की शुरूआत भी बेहद खराब रही। पावरप्ले-1 में ही टीम ने अपने 3 टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। इसके बाद हशमतुल्लाह शाहिदी और रहमत शाह ने अफगानिस्तान को संभाला। दोनों के बीच 71 रनों की बेहतरीन पार्टनरशिप हुई।

इसके बाद बैटिंग करने उतरे पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी ने धुआंधार पारी खेलकर टीम को मैच में बनाए रखा। उन्होंने शुरूआत से ही आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी की और महज 24 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। कप्तान शाहिदी के साथ मिलकर नबी ने महज 47 गेंदों में 80 रनों की साझेदारी की। शाहिदी ने 59, रहमत शाह ने 45 और नबी ने 65 रनों की शानदार पारी खेली। इन दोनों के आउट होने के बाद करीम जनत, नजीबुल्लाह जादरान और राशिद खान ने छोटी मगर महत्वपूर्ण पारियां खेलीं, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। श्रीलंका की तरफ से कसुन रजिता ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

Created On :   5 Sep 2023 5:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story