इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण की आलोचना करने वाले केविन पीटरसन पर बरसे स्टीव हार्मिसन

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन लॉर्ड्स टेस्ट मैच के पहले दिन के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ दोस्ताना व्यवहार करने के लिए बेन स्टोक्स की आलोचना करने वाले पूर्व कप्तान केविन पीटरसन पर बरसे हैं।

पीटरसन ने इंग्लैंड के सुस्त रवैये, विशेषकर खिलाड़ियों को मैदान पर उतरने में लगने वाले समय और धीमी गति से गेंदबाजी करने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की।

लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के पहले दिन के समापन के बाद पीटरसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद इंग्लैंड की तीखी आलोचना की। मेहमान टीम ने अनुकूल गेंदबाजी परिस्थितियों में दिन का अंत 339/5 के स्कोर पर किया।

दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले, पीटरसन ने ट्विटर पर इंग्लैंड के लिए और अधिक आक्रामकता और दृढ़ संकल्प दिखाने की इच्छा व्यक्त की। पूर्व कप्तान ने ट्वीट किया,'' इतना अच्छा बनना बंद करो और अपने अंदर कुछ गुण लाओ। जल्दी से 5 विकेट लो और अच्छी बल्लेबाजी करो। यह एशेज है और कोई प्रदर्शनी मैच नहीं है।"

टॉकस्पोर्ट के साथ एक साक्षात्कार में, पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि पीटरसन के विचार उचित नहीं थे क्योंकि ऐसी राय व्यक्त करने के लिए उचित समय और संदर्भ होता है।

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि यह उचित था। मुझे लगता है कि इस टीम के लिए 12-13 महीनों में एक या दो बुरे दिन आए हैं। मुझे लगता है कि कुछ चीज़ें जिनके लिए वे उन पर प्रयास कर रहे थे, बहुत अच्छे हैं, मुझे लगता है कि एक समय और एक जगह है। लेकिन वे 'मुख्यधारा के मीडिया में हैं, उन्हें अपनी राय देने के लिए भुगतान किया जाता है, और मैं केविन को अपनी राय रखने के लिए डांटने नहीं जा रहा हूं - उनके पास यह हमेशा से था।''

उन्होंने कहा, "लेकिन हममें से कुछ लोग केविन को बिना किसी अनिश्चित शब्दों के चुप रहने के लिए कह सकते हैं। लेकिन उन्हें अपनी राय देने के लिए भुगतान मिल रहा है।"

हार्मिसन ने इस बात पर जोर दिया कि पीटरसन के संक्षिप्त आकलन को तब तक के लिए सुरक्षित रखा जाना चाहिए जब तक कि टेस्ट की पूरी तस्वीर सामने न आ जाए।

"मुझे लगता है कि कभी-कभी बहुत निराशा होती थी, लेकिन आपको इसे पांच-दिवसीय तरीके से देखना होगा। अगर उन्होंने ऐसा पांचवें दिन कहा, जब इंग्लैंड अभी-अभी हार गया है, तो मैं शायद उनसे सहमत होता।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Jun 2023 12:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story