स्विस बॉक्सिंग नवगठित वल्र्ड बॉक्सिंग में शामिल होने के लिए आईबीए से हटा

स्विस बॉक्सिंग नवगठित वल्र्ड बॉक्सिंग में शामिल होने के लिए आईबीए से हटा
Swiss Boxing withdraws from the IBA to join the newly formed 'World Boxing' Association
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्विट्जरलैंड के मुक्केबाजी महासंघ स्विस बॉक्सिंग ने अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आईबीए) को तत्काल प्रभाव से छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की है और नवगठित विश्व मुक्केबाजी संघ में शामिल हो गया है।

स्विस बॉक्सिंग ने क्वालीफाइंग प्रतियोगिताओं सहित पेरिस में ओलंपिक खेलों 2024 में मुक्केबाजी प्रतियोगिता की मेजबानी के अधिकार आईबीए से छीनने के अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के फैसले का हवाला देते हुए अपनी सदस्यता समाप्त कर दी है।

यह घोषणा आईबीए द्वारा विश्व मुक्केबाजी में उनकी भागीदारी के कारण चार राष्ट्रीय संघों - न्यूजीलैंड, जर्मनी, नीदरलैंड और स्वीडन को निलंबित करने के 10 दिन बाद आई है।

स्विस बॉक्सिंग ने एक बयान में कहा, स्विस बॉक्सिंग एसोसिएशन काउंसिल ने तुरंत प्रभाव से इंटरनेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन (आईबीए) से हटने और नए वल्र्ड बॉक्सिंग एसोसिएशन में शामिल होने का फैसला किया है। यह संकल्प तत्काल प्रभाव से लागू होता है, लेकिन बाद में प्रतिनिधियों की बैठक द्वारा अनुमोदन के अधीन है।

स्विट्जरलैंड उन देशों में शामिल है, जिन्होंने रूसी और बेलारूसी मुक्केबाजों को प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देने के फैसले पर इस साल की शुरूआत में आईबीए के टूर्नामेंटों का बहिष्कार किया था।

इस साल की शुरूआत में, संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन सहित देशों के समूह ने ओलंपिक कार्यक्रम में खेल की निरंतरता सुनिश्चित करने की उम्मीद में वल्र्ड बॉक्सिंग नामक एक नए संगठन के गठन की घोषणा की।

संयुक्त राज्य अमेरिका के नवगठित मुक्केबाजी निकाय में शामिल होने के बाद स्विट्जरलैंड आधिकारिक तौर पर आईबीए से अपने इस्तीफे की घोषणा करने वाला दूसरा राष्ट्रीय महासंघ बन गया है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Jun 2023 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story