ओवल के मैदान पर खेला जाएगा एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया जीतेगी सीरीज या इंग्लैंड का चलेगा बजबॉल

ओवल के मैदान पर खेला जाएगा एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया जीतेगी सीरीज या इंग्लैंड का चलेगा बजबॉल
  • एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट आज से शुरू
  • ऑस्ट्रेलिया बना चुकी है सीरीज में अजेय बढ़त
  • सीरीज को ड्रॉ करना पर इंग्लैंड की नजरें

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी रायवलरी एशेज सीरीज अब अपने अंतिम पढ़ाव पर पहुंच चुकी है। पांच मैचों की इस धमाकेदार टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला आज से लंदन के द ओवल मैदान पर शुरू हो रहा है। टेस्ट क्रिकेट की मौजूदा विश्व विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले ही इस सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है। अब इस आखिरी मुकाबले में कंगारू टीम अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए इंग्लैंड को उनके घर में सीरीज हराना चाहेगी। जबकि, सीरीज में पीछे चल रही मेजबान टीम यह आखिरी मुकाबला जीतकर सीरीज को बराबरी पर खत्म करना चाहेगी।

सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी कंगारू टीम

एशेज सीरीज की शुरुआत से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत को हराकर वर्ल्ड चैम्पियन बनने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में भी चैम्पियन टीम की तरह प्रदर्शन किया। कंगारू टीम ने इस सीरीज के शुरुआत दो मैचों में मेजबान टीम पर धमाकेदार जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। हालांकि, तीसरे मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा, लेकिन चौथे टेस्ट के ड्रॉ होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एशेज सीरीज को रिटेन कर लिया। अब सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी टीम अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी।

अपने पुराने अंदाज में वापस लौटी इंग्लिश टीम

मौजूदा दौर में टेस्ट क्रिकेट को एक नए अंदाज 'बजबॉल' में खेलने वाली इंग्लैंड की टीम के लिए इस सीरीज की शुरुआत भले ही खराब रही, लेकिन इंग्लिश टीम अब दोबारा से अपने पुराने अंदाज में वापस लौट आई है। सीरीज के शुरुआत दो मैचों में हार झेलने के बाद इंग्लैंड की टीम ने वापसी करते हुए तीसरे मैच में धमाकेदार जीत हासिल की। लेकिन चौथे टेस्ट में जीत के करीब पहुंच चुकी इंग्लैंड के अरमानों पर बारिश ने पानी फेर दिया। अब सीरीज के अंतिम मुकाबले में भी मेजबान टीम शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए सीरीज को 2-2 की बराबरी पर खत्म करना चाहेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

इंग्लैंड- बेन डकेट, जैक क्रॉली, मोइन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

ऑस्ट्रेलिया- डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान) और जोश हेजलवुड।

Created On :   27 July 2023 6:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story