एशिया कप के लिए इन 15 खिलाड़ियों का होगा भारतीय टीम में चयन, भारतीय कप्तान समेत सूर्यकुमार यादव का चयन मुश्किल

एशिया कप के लिए इन 15 खिलाड़ियों का होगा भारतीय टीम में चयन, भारतीय कप्तान समेत सूर्यकुमार यादव का चयन मुश्किल
  • अगले महीने 30 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट
  • पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा टूर्नामेंट
  • कई खिलाड़ी करेंगे महीनों बाद टीम में वापसी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एशियाई टीमों का सबसे बड़ा टूर्नामेंट एशिया कप 2023 अगले महीने 30 अगस्त से शुरू हो रहा है। पाकिस्तान की मेजबानी में यह टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपने सफर की शुरुआत दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी। वर्ल्ड कप से पहले इस अहम टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुकी जाएगी। हालांकि, अभी तक बीसीसीआई की ओर से टूर्नामेंट के लिए टीम का एलान नहीं किया गया है। लेकिन आज आपको एशिया कप का हिस्सा बनने वाले संभावित 15 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं।

चोट के बाद होगी कई खिलाड़ियों की वापसी

पिछले कई दिनों से मिल रही जानकारियों के अनुसार, कई महीनों से चोटिल जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर वर्ल्ड कप से पहले इस टूर्नामेंट के जरिए भारतीय टीम में वापसी करेंगे। इन खिलाड़ियों की वापसी से भारतीय टीम पहले से भी ज्यादा मजबूत हो जाएगी। जहां जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी लाइन-अप को मजबूत प्रदान करेंगे। वहीं श्रेयस अय्यर और केएल राहुल टीम के मीडिल ऑर्डर को मजबूत बनाएंगे। जबकि केएल राहुल तो विकेटकीपिंग के ऑप्शन भी होंगे।

कप्तान और उपकप्तान का नहीं होगा चयन

एक ओर कई खिलाड़ी भारतीय टीम में वापसी करेंगे। वहीं दूसरी ओर कई खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका नहीं मिलेगा। जिसमें टी-20 टीम के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव समेत एशियन गेम्स में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले ऋतुराज गायकवाड़ और युवा यशस्वी जायसवाल का नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों के अलावा टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड में कोई बदलाव नहीं किए जाएंगे और बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंड समेत टूर्नामेंट के लिए मजबूत भारतीय टीम का चयन किया जाएगा।

एशिया कप के लिए भारती टीम का स्क्वाड

टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, उमरान मलिक, संजू सैमसन (रिजर्व विकेटकीपर), मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।

Created On :   25 July 2023 1:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story