एशिया कप 2023: कल कोलंबो में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, एक बार फिर से बारिश बन सकती है विलेन

कल कोलंबो में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, एक बार फिर से बारिश बन सकती है विलेन
  • दूसरी बार इस टूर्नामेंट में भिड़ेंगी भारत और पाकिस्तान की टीमें
  • टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले पर होगी दोनों टीमों की नजर

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। पाकिस्तान की मेजबानी में श्रीलंका और पाकिस्तान में खेले जा रहे एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड का दूसरे मुकाबले में आज चिर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान की टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। टूर्नामेंट में दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल रही दोनों टीमों के बीच का यह महामुकाबला कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी राइवलरी में दोनों ही टीमें जीत हासिल कर टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेंगी।

टूर्नामेंट के फाइनल पर दोनों टीमों की नजर

एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में अपना पहला मुकाबला खेल रही भारतीय टीम इस महामुकाबले में जीत हासिल कर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने के अभियान की धमाकेदार शुरुआत करना चाहेगी। जबकि बांग्लादेश को हराकर सुपर-4 राउंड का दूसरा मुकाबला खेल रही मेजबान टीम पाकिस्तान इस मुकाबले को जीतकर फाइनल मुकाबले के लिए अपनी दावेदारी को और मजबूत करना चाहेगी।

एक बार फिर विलेन बन सकती है बारिश

टूर्नामेंट के पहले राउंड में जब भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला हुआ था, तब शुरुआत से ही बारिश मुकाबले में विलेन बनी हुई थी। भारतीय टीम के 50 ओवरों की पारी पूरी होने के बाद लगातार बारिश होती रही। जिसकी वजह से दूसरी पारी में बिना एक बॉल खेले मैच रद्द कर दिया गया। पहले मैच की तरह इस महामुकाबले में भी बारिश होने की उम्मीद है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि इस मुकाबले के लिए अगले दिन रिजर्व डे रखा गया है।

दोनों टीमों में होती है कांटे की टक्कर

अगर दोनों टीमों के हेड-टू-हेड प्रदर्शन की तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 133 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान पाकिस्तान टीम ने 73 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि भारतीय टीम को महज 55 मैचों में जीत मिली है। हालांकि, एशिया कप में यह रिकॉर्ड अलग है क्योंकि वनडे एशिया कप में दोनों टीमों के बीच खेले गए 14 मैचों में से सात मैचों में भारत ने बाजी मारी है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान को महज पांच मैचों में जीत मिली है। जबकि दो मुकाबले बेनतीजे रहे हैं।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।

Created On :   9 Sep 2023 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story