यूएई के गेंदबाज जुनैद सिद्दीकी पर आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगा

यूएई के गेंदबाज जुनैद सिद्दीकी पर आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगा
  • सिद्दीकी ने अंपायर के प्रति अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया था
  • मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना और दो अवगुण अंक लगाए गए हैं

डिजिटल डेस्क, दुबई। संयुक्त अरब अमीरात के तेज गेंदबाज जुनैद सिद्दीकी पर रविवार को दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 के दो उल्लंघनों के लिए मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना और दो अवगुण अंक लगाए गए हैं, जो उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में जोड़े गए हैं।

सिद्दीकी को आधिकारिक फटकार लगाई गई और खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करने के लिए उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक अवगुण अंक जोड़ा गया, जो ऐसी भाषा, कार्यों या इशारों का उपयोग करने से संबंधित है जो अपमानजनक या आक्रामक हो सकते हैं। आईसीसी के बयान में कहा गया है कि एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान किसी बल्लेबाज के आउट होने पर उसकी आक्रामक प्रतिक्रिया को लेकर जुर्माना लगाया गया है।

यह घटना न्यूजीलैंड की पारी के पांचवें ओवर में घटी जब सिद्दीकी आउट हुए बल्लेबाज टिम सीफर्ट के करीब पहुंचे और उन पर आक्रामक तरीके से चिल्लाए। उन पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया था और बाद में मैच में एक और अपराध के लिए उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक और अवगुण अंक जोड़ा गया था, जब उन्होंने अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन किया था, जो "अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने" से संबंधित है।

यह 17वें ओवर में हुआ, जब आउट की अपील ठुकरा दी गई तो सिद्दीकी ने अंपायर के प्रति अनुचित भाषा का इस्तेमाल करके असहमति जताई। सिद्दीकी ने अपराध स्वीकार कर लिया और एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। मैदानी अंपायर अकबर अली और शिजू सैम और तीसरे अंपायर आसिफ इकबाल ने आरोप लगाए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Aug 2023 10:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story