वीनस विलियम्स, एलिना स्वितोलिना को विंबलडन का वाइल्ड कार्ड

वीनस विलियम्स, एलिना स्वितोलिना को विंबलडन का वाइल्ड कार्ड
Venus Williams
डिजिटल डेस्क, लंदन। पांच बार की विंबलडन एकल चैंपियन वीनस विलियम्स और 2019 की सेमीफाइनलिस्ट एलिना स्वितोलिना को बुधवार को विंबलडन का वाइल्ड कार्ड दिया गया।

मुख्य ड्रॉ में विलियम्स और स्वितोलिना के साथ शामिल होने वाले हैं केटी बोल्टर, जोडी र्बेज, हैरियट डार्ट, केटी स्वान और हीथर वॉटसन।

2000-01, 2005 और 2007-08 में खिताब जीतने वाली विलियम्स ग्रास-कोर्ट ग्रैंड स्लैम में अपना 24वां मुख्य ड्रा खेलेंगी, जबकि स्वितोलिना नौंवीं बार मुख्य ड्रा खेलेंगी। उसके 2019 के सेमीफाइनल के अलावा, जहां वह अंतिम विजेता सिमोना हालेप से हार गई, स्वितोलिना 2017 में चौथे दौर में भी पहुंची थीं।

इस हफ्ते, विलियम्स ने बमिर्ंघम में रोथेसे क्लासिक के पहले दौर में कैमिला जियोर्गी पर 3 घंटे, 17 मिनट की जीत के साथ चार साल में अपनी पहली शीर्ष 50 जीत हासिल की और विंबलडन 2021 के बाद से अपनी पहली ग्रास-कोर्ट जीत हासिल की।

पुरुषों के एकल में, बेल्जियम के विश्व नंबर 124, डेविड गोफिन, जो 2019 और 2022 में विंबलडन क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, को पांच ब्रिटिश खिलाड़ियों - रेयान पेनिस्टन, आर्थर फेरी, जान चोइन्स्की और जॉर्ज लोफगेन के साथ वाइल्डकार्ड दिया गया है।

वाइल्ड कार्ड ऐसे खिलाड़ी होते हैं जिनकी विश्व रैंकिंग चैंपियनशिप के लिए स्वचालित रूप से अर्हता प्राप्त करने के लिए पर्याप्त उच्च नहीं होती है, लेकिन समिति के विवेक पर मुख्य चैंपियनशिप ड्रा में स्वीकार किए जाते हैं। यह आमतौर पर विंबलडन में पिछले प्रदर्शन के आधार पर या ब्रिटिश रुचि बढ़ाने के लिए पेश किया जाता है।

एक और महिला एकल और दो पुरुष एकल वाइल्ड कार्ड अभी भी दिए जाने हैं।

विंबलडन का मुख्य ड्रॉ तीन जुलाई से शुरू होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Jun 2023 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story