महिला विश्व कप: हैती मुकाबले से पहले चीन की खिलाड़ी आश्वस्त

महिला विश्व कप: हैती मुकाबले से पहले चीन की खिलाड़ी आश्वस्त
  • डेनमार्क के खिलाफ अपनी हार से आगे बढ़ चुकी चीन
  • हैती के खिलाफ खेलेगी आपना दूसरा ग्रुप मैच

डिजिटल डेस्क, एडिलेड (ऑस्ट्रेलिया)। चीन की खिलाड़ियों का कहना है कि वे डेनमार्क के खिलाफ अपनी हार से आगे बढ़ चुकी हैं और 2023 फीफा महिला विश्व कप में हैती के खिलाफ अपने दूसरे ग्रुप मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म दिखाने के लिए तैयार हैं।

2019 में टूर्नामेंट के आखिरी संस्करण में राउंड 16 में पहुंचने वाले चीन ने ग्रुप डी के पहले मैच में 1-0 से हार के तीन दिन बाद मंगलवार दोपहर को एडिलेड में अपना प्रशिक्षण फिर से शुरू किया।

चीन की कप्तान वांग शानशान, जो स्ट्राइकर और सेंट्रल डिफेंडर दोनों रूप में खेल सकती हैं, ने कहा कि दबाव निश्चित रूप से था, लेकिन उन्होंने कहा कि टीम ने हाल के दिनों में अच्छी तरह से समायोजित किया है और अपने अगले प्रतिद्वंद्वी का सामना करने के लिए आश्वस्त होगी।

प्रशिक्षण से पहले शिन्हुआ ने वांग के हवाले से कहा, "पहला गेम पहले से ही अतीत की बात है। हम निश्चित रूप से फिर से शुरुआत करेंगे और फिर अगले प्रतिद्वंद्वी का सामना करेंगे।"

पर्थ में अपने पहले मैच के बाद, चीन रविवार को एडिलेड में अपने बेस कैंप में वापस चला गया। टीम के पास सोमवार को एक दिन की छुट्टी थी क्योंकि मुख्य कोच शुई क्विंगक्सिया को उम्मीद थी कि उनके खिलाड़ी आखिरी गेम को भूल जाएंगे, आराम करेंगे और शुक्रवार रात हैती से मुकाबले के लिए अच्छी तैयारी करेंगे।

अपने तीसरे विश्व कप में खेलते हुए, वांग ने कहा कि चीन टूर्नामेंट के पिछले दो संस्करणों में भी शुरुआती मैच हार गया था, लेकिन दोनों मौकों पर नॉकआउट चरण में प्रगति करने के लिए उसने बाद के मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया।

2022 एएफसी महिला एशियाई कप में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी नामित 33 वर्षीय अनुभवी वांग ने कहा, "पहला मैच हारना अंत में होने वाली हर चीज का फैसला नहीं कर सकता। हमारा ध्यान अगले दो ग्रुप मैचों में अच्छा खेलने पर है। हमें निश्चित रूप से प्रतिद्वंद्वी के पलटवार और गति को विफल करने की ज़रूरत है, और फिर हमें उच्च स्तर पर खेलना होगा।"

पहली बार विश्व कप में भाग ले रहा हैती पहले दौर में मौजूदा यूरोपीय चैंपियन इंग्लैंड से 1-0 से हार गया।

चूंकि डेनमार्क और इंग्लैंड अस्थायी रूप से तीन अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर हैं, स्टील रोज़ेज़ को अंतिम-16 में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए शुक्रवार को जीत की ज़रूरत है।

मिडफील्डर गु यशा ने कहा कि वह कोई पछतावा नहीं चाहतीं, क्योंकि यह उनका तीसरा और अंतिम विश्व कप है।

32 वर्षीय ने कहा, "हम दिग्गजों के लिए, जब भी हम इस मुद्दे पर बात करते हैं, तो लगभग आंसू आ जाते हैं।" "हम इसे संजोकर रखते हैं क्योंकि यह वास्तव में इस स्तर पर हमारी आखिरी उपस्थिति है।"

"तब खुद को और अधिक दिखाने में सक्षम होना बहुत महत्वपूर्ण है। एक अनुभवी के रूप में, मैं टीम की मदद करने की पूरी कोशिश करूंगी।"

20 जुलाई से 20 अगस्त तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित 2023 महिला विश्व कप में आठ समूहों में से प्रत्येक से शीर्ष दो टीमें 16वें दौर में पहुंचेंगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 July 2023 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story