युवा महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी: निकिता, कीर्ति शानदार जीत के साथ फाइनल में

युवा महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी: निकिता, कीर्ति शानदार जीत के साथ फाइनल में

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एशियन जूनियर चैंपियन निकिता चंद और कीर्ति ने यहां चल रही छठी युवा महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए प्रतियोगिता के पांचवें दिन बड़ी जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया।

अपने सेमीफाइनल मुकाबले में मध्य प्रदेश की खुशी सिंह के खिलाफ उतरते समय, उत्तराखंड की निकिता (60 किग्रा) अपने खेल में शीर्ष पर थी और सर्वसम्मत निर्णय से 5-0 से जीत हासिल की। अपनी चपलता और सटीकता का उपयोग करते हुए, उसने अपने प्रतिद्वंद्वी को मुकाबले में वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया।

दूसरी ओर, कीर्ति (81 प्लस ) को अपने मुकाबले में पसीना नहीं बहाना पड़ा, और उन्होंने अपने आक्रामक रुख से महाराष्ट्र की जागृति को हरा दिया क्योंकि रेफरी ने पहले दौर में स्पर्धा (आरएससी) को रोक दिया ।

निकिता अब फाइनल में दिल्ली की सिया से भिड़ेंगी जबकि कीर्ति स्वर्ण पदक हासिल करने की कोशिश में राजस्थान की निर्झरा बाबा से भिड़ेंगी।

एशियाई जूनियर चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता मणिपुर की सुप्रिया देवी (54 किग्रा) ने अपनी लय जारी रखते हुए उत्तर प्रदेश की बबीता सिंह के खिलाफ कड़े संघर्ष में 4-1 से जीत हासिल की। अब फाइनल में उनका मुकाबला हरियाणा की तनु से होगा।

50 किग्रा वर्ग में, हरियाणा की अंशू, महाराष्ट्र की ख़ुशी जाधव के लिए बहुत मजबूत साबित हुईं क्योंकि रेफरी ने तीसरे दौर में स्पर्धा (आरएससी) रोक दी। वह फाइनल में उत्तर प्रदेश की चंचल चौधरी के खिलाफ रिंग में उतरेंगी।

फाइनल में हरियाणा के मुक्केबाजों का प्रतिनिधित्व सबसे अधिक है, जिसमें कुल आठ मुक्केबाज फाइनल में पहुंचे, इसके बाद उत्तराखंड की चार मुक्केबाज हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 July 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story