महाकाल लोक में हुए घोटाले की उच्चस्तरीय जांच की मांग

महाकाल लोक में हुए घोटाले की उच्चस्तरीय जांच की मांग

डिजिटल डेस्क, ब्यूरो। उज्जैन के महाकाल में करोड़ों रुपए की लागत से बनाए गए महाकाल लोक घोटाला की जांच हाईकोर्ट के वर्तमान न्यायाधीश से कराए जाने की मांग को लेकर आज मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में एक साथ पत्रकार वार्ता जिला कांग्रेस कमेटी ने आयोजित की है। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्रीमती शारदा पाठक ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जब पापियों के पाप का घड़ा भर जाता है तो भगवान स्वयं माया रचकर कर पाप का भंडाफोड कर देते हैं बीते रविवार उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर में भी ऐसा ही प्रतीत होता है। उस दिन 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली जिसे विज्ञान की भाषा में तेज आंधी या तूफान नहीं माना जा सकता जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटित किए गए महाकाल लोक जिसमें मूर्ति निर्माण में किया गया भ्रष्टाचार सभी के सामने आ गया और मूर्तियां टूट गईं। श्रद्धालु जानते हैं कि इससे हिंदुओं की आस्था के केंद्र भगवान महाकाल के विग्रह और मुख्य मंदिर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा महाकाल की कृपा से शिवराज मामा के भ्रष्टाचार का भंडाफोड जरूर हो गया।

श्रीमती पाठक ने कहा कि अक्टूबर 202३ में प्रधानमंत्री ने महाकाल लोक का उद्घाटन किया था तो झूठ की राजनीति करने वाली भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को श्रेय देने से पूरी तरह इनकार कर दिया था लेकिन जब तेज हवा चली तो भ्रष्टाचार कर बनाई गई सारी मूर्तियां टूट गईं और भाजपा सरकार की असलियता जनता के सामने आ गई और भाजपा को प्रेस वार्ता करके यह बताना पड़ा कि महाकाल लोक के भव्य निर्माण का संकल्प कमलनाथ जी का था इसी पर वार्ता में मंत्री श्री सिंह ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है और इस बात को उन्होंने जोर देकर पत्रकारों से कहा। आज पत्रकार वार्ता के माध्यम से हम महाकाल लोग घोटाले में भाजपा के कारनामों को मध्य प्रदेश की जनता के सामने लेकर आए हैं सिलसिलेवार इन तथ्यों को जानने पर सब को पता चल जाएगा कि महाकाल की महिमा का बखान करने का संकल्प कमलनाथ जी का और महाकाल लोक के नाम पर उसका प्रचार करने और जमकर घोटाला करने का संकल्प कमीशन राज मामा का था।

श्रीमती पाठक ने बताया कि दिनांक 4 सितंबर 2018 को निविदा तत्कालीन शिवराज सरकार ने योजना बनाई जिसकी अनुमानित लागत 97 करोड 71 लाख थी कमलनाथ सरकार के आने के बाद कमलनाथ जी ने इस राशि को अपर्याप्त मानते हुए इस राशि को बढ़ाकर 300 करोड़ रुपए स्वीकृत किए। कार्य आदेश 7 मार्च 2019 को कांग्रेस सरकार द्वारा जारी किया गया। कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती पाठक ने कहा कि हमारा स्पष्ट कहना है कि कमलनाथ जी की मांग के अनुसार हाईकोर्ट के किसी वर्तमान न्यायाधीश से महाकाल लोक घोटाले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए जिससे अपराधियों और पापियों को दंड दिया जा सके और सनातन धर्म को मानने वाले प्रदेश के जनमानस की आस्था को पहुंची चोट पर मरहम लगाया जा सके। पत्रकार वार्ता में जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष समन्वय प्रभारी डी.के. दुबे, उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी मनीष मिश्रा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज सेन सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

उड़ीसा रेल हादसे में मृतकों को दी गई श्रद्धांजलि

पत्रकार वार्ता के दौरान 2 जून को उड़ीसा में हुए रेल हादसे में 200 से अधिक लोगों की मौत पर जिला कांग्रेस कमेटी ने शोक जताते हुए दुर्घटना में मृत हुए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवार को ईश्वर शक्ति प्रदान करें इसके लिए कामना करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं इस रेल हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

Created On :   3 Jun 2023 2:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story