कर्नाटक: कलबुर्गी शहर में महिला पुलिसकर्मी की कॉल डिटेल लीक करने के आरोप में दो कांस्टेबल निलंबित

कलबुर्गी शहर में महिला पुलिसकर्मी की कॉल डिटेल लीक करने के आरोप में दो कांस्टेबल निलंबित
महिला पुलिसकर्मी की कॉल डिटेल लीक

डिजिटल डेस्क, कर्नाटक। कर्नाटक के कलबुर्गी शहर में एक महिला पुलिसकर्मी की कॉल डिटेल लीक करने के आरोप में दो पुलिस हेड कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस आयुक्त चेतन कुमार ने कलबुर्गी महिला पुलिस स्टेशन से जुड़े एक हेड कांस्टेबल तुकाराम और स्टेशन बाजार पुलिस स्टेशन से जुड़े एक हेड कांस्टेबल वेद रत्न को निलंबित करने का आदेश जारी किया है।

आरोपी हेड कांस्टेबलों ने कॉल डिटेल निकालकर एक व्यक्ति को बेच दी थी। यह डिटेल महिला पुलिस अधिकारी के मंगेतर को दी गई और घटनाक्रम के बाद शादी रद्द कर दी गई।

सूत्रों ने बताया कि कॉल डिटेल प्राप्त करने वाले व्यक्ति ने दावा किया था कि वह पीड़ित अधिकारी से प्यार करता था और इसीलिए उसने इसे उसके मंगेतर को भेजा था।

कर्नाटक के कलबुर्गी शहर में 22 दिसंबर को महिला पुलिस अधिकारी की उसके साथी अधिकारियों द्वारा कॉल डिटेल लीक करने की घटना सामने आई थी।

सूत्रों के अनुसार, जिसने उनकी कॉल डिटेल हासिल की, वह कथित तौर पर महिला पुलिसकर्मी को परेशान करने में शामिल है।

पीड़ित पुलिस अधिकारी ने कलबुर्गी शहर के पुलिस आयुक्त आर. चेतन कुमार के पास शिकायत दर्ज कर उसे 'मानसिक रूप से प्रताड़ित' करने और उसकी निजता का 'उल्लंघन' करने के लिए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

सूत्रों ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मियों ने पीड़ित अधिकारी की कॉल डिटेल प्राप्त करने में मिलीभगत की और उन्हें एक निजी व्यक्ति को सौंप दिया। कॉल डिटेल हासिल करने के बाद महिला अधिकारी को कथित तौर पर उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है।

कॉल डिटेल विवरण आम तौर पर अपराधों और अन्य महत्वपूर्ण मामलों में आरोपी व्यक्तियों के मोबाइल नंबरों से प्राप्त किए जाते हैं। हालांकि, इस मामले में आरोपी पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर महिला पुलिसकर्मी का मोबाइल नंबर अन्य आरोपी व्यक्तियों के संपर्क नंबरों की सूची में जोड़ दिया और एक वरिष्ठ अधिकारी से इसकी अनु‍मति ली।

मामले की जांच डीसीपी कनिका सीकरीवाल ने की थी, जिन्हें मामले को अत्यंत गंभीरता से संभालने और प्राथमिकता के आधार पर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया था। इस घटनाक्रम ने चिंताएं बढ़ा दी थी क्योंकि इसमें किसी व्यक्ति की निजता का उल्लंघन शामिल था।

--आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Dec 2023 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story