मध्य प्रदेश: प्रदेश की एमएसएमई यूनिट्स ने अपनी मैन्युफैक्चरिंग और क्षमताओं का किया प्रदर्शन

प्रदेश की एमएसएमई यूनिट्स ने अपनी मैन्युफैक्चरिंग और क्षमताओं का किया प्रदर्शन
  • जीआईए एग्जिबिशन सेंटर में फेड एक्सपो 2024 का शुभारंभ
  • मध्य प्रदेश में फेडरेशन द्वारा पहली बार इस फेड एक्सपो 2024 का आयोजन किया जा रहा है।
  • मध्य प्रदेश की मध्यम, लघु एवं सूक्ष्म इकाइयों यानी एमएसएमई के लिए एक बेहतर मंच साबित होगा।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। फेडरेशन ऑफ़ एमपी चैंबर्स ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री एवं सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय के तत्वाधान में शुक्रवार को तीन दिवसीय फेड एक्सपो 2024 का शुभारंभ हुआ। उद्घाटन सत्र में एफएमपीसीसीई के प्रेसिडेंट डॉ आरएस गोस्वामी ने बताया कि मध्य प्रदेश में फेडरेशन द्वारा पहली बार इस फेड एक्सपो 2024 का आयोजन किया जा रहा है। इसमें एंकर यूनिट्स (पीएसयू एवं लार्ज मैन्युफैक्चरिंग कंपनियां) और मध्य प्रदेश की मध्यम, लघु एवं सूक्ष्म इकाइयों यानी एमएसएमई के लिए एक बेहतर मंच साबित होगा। इसके साथ ही फेड एक्सपो एंकर यूनिट्स के लिए भी शानदार अवसर है, जहां वह एक ही स्थान पर बड़ी संख्या में वेंडर्स के साथ बिजनेस मीटिंग्स कर पाएंगे।

इस अवसर पर वेंडर डेवलपमेंट एवं बायर सेलर मीट में रशिया के स्मोलेंस्क रीजन से कोन्द्रुशीक एलेकजेन्डर, वाईस प्रेसिडेंड, स्मोलेंस्क चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री, रशिया एवं जखरेन्कोव इवेन्गली पधारे। इन्होंने बताया कि रशिया में उद्योगों के लिए असीम संभावनाऐं है। उन्होंने भारत एवं प्रदेश के उद्योगपतियों को रशिया में उद्योग स्थापित करने के लिए कहा और बताया कि वहां आधारभूत सुविधाओं के साथ ही सरकार द्वारा विभिन्न सुविधाए प्रदान की जाती है।

उन्होंने बहुत प्रसन्नता जताई की मध्यप्रदेश में इतने बड़े स्तर का एक्सपो आयोजित किया गया। राजधानी भोपाल के गोविंदपुरा स्थित जीआईए एग्जिबिशन सेंटर में आयोजित इस एक्सपो के उद्घाटन समारोह में फेडरेशन के अध्यक्ष डॉ. आरएस गोस्वामी, संयुक्त उपाध्यक्ष अखिलेश राठी, एवं उपाध्यक्ष दीपक शर्मा, हिमांशु खरे, देवेन्दर पाल सिंह चावला, हिमांशु शाह, विरेन्द्र कुमार पोरवाल एवं गोविंदपुरा इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय गौर उपस्थित थे। इस एक्सपों के उद्घाटन समारोह में स्टेट ऑफ पेन्सुनवेलिया के ओवरसीज से सुप्रिया कानेटकर ने कहा कि पेंसुलवेनिया रिजन में उद्योग लगाना बहुत आसान है इसका हमें लाभ लेना चाहिए।

Created On :   19 Jan 2024 2:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story