राठोड ने नागपुर के अलावा अन्य राज्यों के बीजेपी विधायकों को मंत्री पद दिलाने का दिया लालच

पर्दाफाश करने में लगी पुलिस

डिजिटल डेस्क, नागपुर। खुद को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा का निजी सचिव बताने वाले नीरज सिंह राठोड ने नागपुर के अलावा अन्य राज्यों के शहरों के भाजपा विधायकों को मंत्री पद दिलाने का लालच दिया था। इसमें महाराष्ट्र भाजपा के 7 और अन्य राज्यों के 13 भाजपा विधायकों का समावेश है। इसमें 5 विधायकों को कैबिनेट और 15 विधायकों को राज्य मंत्री पद दिलाने का दावा किए जाने की बात कही जा रही है।

पूछताछ के बाद नए खुलासे की उम्मीद

नागपुर, विदर्भ सहित अन्य राज्यों के कुछ विधायकों को मंत्री पद दिलाने का लालच देकर उनसे पक्ष निधि देने के नाम पर हफ्ता मांगने वाला आरोपी नीरज सिंह राठोड नागपुर पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है। फिलहाल इस मामले को लेकर पुलिस कोई भी जानकारी देने से बच रही है। गुरुवार को आरोपी नीरज सिंह राठोड को नागपुर पुलिस की एक टीम लेकर पहुंचने वाली है। पूछताछ के बाद नए खुलासे होने की उम्मीद है।

किसने कितनी रकम दी

जानकारी के अनुसार, नीरजसिंह राठोड ने विदर्भ के कुछ और विधायकों को फोन कर पैसे मांगे थे। किसने पैसे दिए और कौन बच गया, इसके बारे में आरोपी से पूछताछ के बाद ही पुलिस विभाग के आला अफसर खुलासा करने की बात कर रहे हैं। गौरतलब है कि मध्य नागपुर के विधायक विकास कुंभारे, कामठी क्षेत्र के विधायक टेकचंद सावरकर, हिंगोली के विधायक तान्हाजी मुटकुले, जालना के बदनापुर के विधायक नारायण कुचे, पालघर के विधायक राजेश पाडवी, गोवा के प्रवीण अगलेकर आैर नगालैंड के विधायक बाशा चैंग को केंद्र और राज्य में मंत्री पद दिलाने का लालच देकर आरोपी ने उनसे पैसे (हफ्ता) की मांग की। कुछ विधायक रकम दे चुके हैं, किसने कितनी रकम दी। इसके बारे में पुलिस के पास फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

राजेश भट्ट से कनेक्शन की होगी जांच

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कुछ वर्ष पहले इसी तरह राजस्थान के राजेश भट्ट नामक युवक ने भी कुछ नेताओं को फोन कर उन्हें उच्च पद दिलाने के नाम पर पैसे की मांग की थी। उस दौरान भी पुलिस ने राजेश भट्ट को गिरफ्त में लेकर पूछताछ की थी। सूत्रों की मानें तो नीरज सिंह राठोड भी राजेश भट्ट के उसी हथकंडे को अपनाकर विधायकों से पैसे की मांग कर रहा था। नीरज सिंह राठोड और राजेश भट्ट का आपस में कोई पुराना कनेक्शन तो नहीं है, इस दिशा में भी पुलिस जांच कर सकती है।

दो विधायकों ने भेजे बैंक खाते में पैसे

गुजरात के मोरबी अहमदाबाद निवासी नीरज सिंह राठोड उच्च शिक्षित बेरोजगार युवक है। वह राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ है। वह किस पार्टी के लिए काम करता है, इसके बारे में भी छानबीन की जाएगी। नीरज सिंह राठोड को शायद वरिष्ठ स्तर के नेताओं के कामकाज के बारे में जानकारी है, इसलिए उसने इस तरह का हथकंडा अपनाया और विदर्भ के विधायकों से पैसे की मांग की। जानकारी के अनुसार, विधायक कुंभारे, सावरकर, मुटकुले, कुचे, पाडवी, अगलेकर आैर बाशा में से दो विधायकों ने उसे पैसे भी दिए हैं। इसकी भी जांच आरोपी के नागपुर आते ही शुरू कर दी जाएगी। उसके ऑडियो क्लिप की भी जांच-पड़ताल होगी।

गुजरात में भोजन की व्यवस्था करने का ऑडियो वायरल

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा के नाम पर आरोपी नीरज सिंह राठोड ने विदर्भ के कई विधायकों से पैसे की मांग की। उसने मध्य नागपुर के विधायक कुंभारे से गुजरात में एक कार्यक्रम में भोजन की व्यवस्था का सारा इंतजाम करने को कहा था। आरोपी और कुंभारे के बीच हुए वार्तालाप का ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने से राजनीतिक गलियारे में खलबली मची हुई है।

Created On :   18 May 2023 6:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story