100 करोड़ वैक्सीन से बढ़ेगा पर्यटकों का भरोसा, गोवा को होगा फायदा : पीएम मोदी

100 crore vaccine will boost tourism confidence, Goa will benefit: PM Modi
100 करोड़ वैक्सीन से बढ़ेगा पर्यटकों का भरोसा, गोवा को होगा फायदा : पीएम मोदी
वैक्सीन पर पीएम 100 करोड़ वैक्सीन से बढ़ेगा पर्यटकों का भरोसा, गोवा को होगा फायदा : पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, पणजी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि इस सप्ताह की शुरूआत में 100 करोड़ कोविड टीकाकरण पूरा करने की भारत की उपलब्धि से घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के बीच विश्वास बढ़ेगा, जबकि गोवा के पर्यटन क्षेत्र को इस उपलब्धि से फायदा होगा। मोदी ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, स्थानीय नौकरशाहों की मौजूदगी में आत्मनिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम के तहत शुरू की गई, योजनाओं के लाभार्थियों के साथ एक संवाद सत्र के दौरान कहा, भारत ने 100 करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा पार कर लिया है। इससे भारत के लोगों और पर्यटकों में भी विश्वास बढ़ा है।

प्रधानमंत्री ने कहा, अब जब आप दिवाली, क्रिसमस और नए साल की तैयारी कर रहे हैं, तो त्योहारों और छुट्टियों के इस मौसम में गोवा में पर्यटन क्षेत्र में एक नई ऊर्जा देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा, गोवा में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों की संख्या भी निश्चित रूप से बढ़ेगी। यह गोवा में पर्यटन क्षेत्र के लिए एक अच्छा संकेत है। मोदी ने कहा कि पर्यावरण का संरक्षण और गोवा के पर्यटन क्षेत्र में प्रगति का सीधा संबंध भारत के विकास से है।

प्रधानमंत्री ने कहा, भारत में गोवा पर्यटन का एक महत्वपूर्ण केंद्र है। तेजी से विकसित हो रही भारतीय अर्थव्यवस्था में पर्यटन, यात्रा और आतिथ्य उद्योग का हिस्सा लगातार बढ़ रहा है। जाहिर है कि इस दिशा में गोवा का योगदान है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कुछ वर्षों में, उनकी सरकार देश में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Oct 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story