श्रीनगर: गुफा मंदिर में पूजा के साथ 43 दिवसीय अमरनाथ यात्रा शुरू

June 30th, 2022

हाईलाइट

  • प्रदेश सरकार और श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने इस साल यात्रा के लिए व्यापक व्यवस्था की है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। 43 दिनों तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा की शुरुआत के मौके पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को बाबा बर्फानी की पूजा की और सभी की शांति, सुख और समृद्धि की कामना की।  सिन्हा ने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि देशभर से श्री अमरनाथ जी का आशीर्वाद लेने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षित और यादगार तीर्थयात्रा होगी। यात्रियों की भारी भीड़ की उम्मीद में केंद्र शासित प्रदेश सरकार और श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने इस साल यात्रा के लिए व्यापक व्यवस्था की है।

भक्त श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड की वेबसाइट लिंक: एचटीपी://डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट श्री अमरनाथजीश्राइन डॉट कॉम/आरतीलाइव डॉट एचटीएमएल या श्राइन बोर्ड के एंड्रॉइड आधारित एप्लिकेशन के माध्यम से सुबह और शाम की आरती का लाइव प्रसारण देख सकते हैं और पवित्र गुफा तीर्थ में पवित्र बर्फ लिंगम के दर्शन कर सकते हैं। पूजा में उपराज्यपाल, एसएएसबी बोर्ड के सदस्यों के अलावा, डॉ. अरुण कुमार मेहता, मुख्य सचिव नीतीश्वर कुमार, एसएएसबी और लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह औजला के अलावा जीओसी 15 कोर ने भी भाग लिया।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.