त्रिपुरा हिंसा: कांग्रेस सांसदों का प्रतिनिधिमंडल राज्य भेजेगी

June 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने रविवार को पार्टी कार्यालय पर हुए हमले की निंदा की और अपने लोकसभा नेता अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में सांसदों के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को राज्य भेजने का फैसला किया। प्रतिनिधिमंडल, जिसमें गौरव गोगोई और नसीर हुसैन भी शामिल हैं, स्थिति का जायजा लेने के लिए सोमवार को त्रिपुरा का दौरा करेंगे और एक रिपोर्ट सौंपेंगे। कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से माफी मांगने और गृह मंत्रालय से जांच कराने की भी मांग की।

एक बयान में, पार्टी महासचिव, संगठन, के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि अगरतला उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार सुदीप रॉय बर्मन की प्रचंड जीत के बाद भाजपा के गुंडों द्वारा कांग्रेस भवन पर नासमझ हमले और त्रिपुरा पीसीसी अध्यक्ष, बिरजीत सिन्हा और अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर क्रूर हमले की पार्टी कड़ी निंदा करती है। उन्होंने कहा, यदि राज्य सरकार कानून व्यवस्था को संभालने में असमर्थ है तो राष्ट्रपति शासन आवश्यक होगा। हम अधिकारियों से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह करते हैं।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.