दैनिक भास्कर हिंदी: हरियाणा : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के घर CBI छापा, घर पर ही मौजूद हैं हुड्डा

January 25th, 2019

हाईलाइट

  • हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के घर सीबीआई का छापा
  • एसपी सीबीआई के नेतृत्व में एक टीम रोहतक में मॉडल टाउन स्थित उनके आवास पर पहुंची।
  • सीबीआई के अधिकारी घर के अंदर जांच कर रहे हैं

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर आज (शुक्रवार) सुबह सीबीआई की टीम ने छापा मारा है। सीबीआई एसपी के नेतृत्व में एक टीम रोहतक में मॉडल टाउन स्थित उनके आवास पहुंची। जिस समय ये छापेमारी हुई उस दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा घर में ही मौजूद थे। छापेमारी जमीन घोटाले से जुड़े मामले को लेकर की गई है। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर पर बड़ी संख्या में अधिकारी मौजूद हैं। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक ये मामला 2004 -2008 के बीच हुए एक जमीन घोटाले से जुड़ा है, जिस पर सीबीआई ने केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि मामला हरियाणा के मानेसर में स्थित 912 एकड़ जमीन के आवंटन घोटाले से जुड़ा है।

 

 

बता दें कि सीबीआई ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्य के खिलाफ नए केस दर्ज किए हैं। ये केस 2004 से 2007 के बीच हुए जमीन आवंटन से जुड़े हैं। हुड्डा के घर पर अभी भी छापेमारी जारी है। हुड्डा अपने मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष थे, उसी दौरान भूखंड फिर से एजेएल को आवंटित किया गया था। हुड्डा व AJL पदाधिकारियों पर वर्ष 2005 में अवैध तरीके से भूखंड को फिर से आवंटित करने का आरोप है। पंचकूला के सेक्टर 6 में भूखंड संख्या सी-17 को 29 जून, 2005 को एजेएल को फिर से आवंटित किया गया था। यह भूमि करीब 3,360 वर्गमीटर थी।

गौरतलब है कि हरियाणा के पूर्व सीएम इससे पहले भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कई मामलों में शिकंजा कसा जा चुका है। हरियाणा के पंचकूला में प्लॉट आवंटन मामले में बीते दिनों ही सीबीआई को चार्जशीट दाखिल करने की मंजूरी मिली थी। इसके साथ ही हुड्डा पर आरोप था कि उनके राज में नेशनल हेराल्ड की सहयोगी कंपनी एजेएल को प्लॉट आवंटन किया गया था, हालांकि उसपर कोई काम शुरू नहीं हो पाया था। 

खबरें और भी हैं...