गोवा सियासत: बीजेपी में शामिल हुए 8 विधायकों के साथ पीएम से मिलेंगे गोवा के सीएम

September 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत आठ विधायकों के साथ, जो हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए हैं, रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भगवा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली के लिए रवाना होंगे। बता दें, 14 सितंबर को पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, माइकल लोबो, दलीला लोबो, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, राजेश फलदेसाई, एलेक्सो सिकेरा और रुडोल्फ फर्नांडीस कांग्रेस से भाजपा में शामिल हो गए थे।

सावंत रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की एक समन्वय बैठक में शामिल हुए, जिसके बाद उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि वह रविवार को बाद में दिल्ली के लिए रवाना होंगे। सावंत ने कहा, सभी आठ नए सदस्य और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष (सदानंद तनवड़े) भी मेरे साथ दिल्ली जा रहे हैं। हम प्रधानमंत्री से मिलेंगे और गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक पहले ही तय हो चुकी है, जबकि अमित शाह के साथ बैठक को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।

यह पूछे जाने पर कि क्या प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा, सावंत ने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में भाजपा के 20 विधायक थे, जो अब 28 हो गए हैं। भाजपा को महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों और तीन निर्दलीय सदस्यों का भी समर्थन प्राप्त है। जिससे भाजपा और सहयोगियों की कुल ताकत अब 33 हो गई है, जबकि कांग्रेस केवल तीन विधायकों तक सिमट कर रह गई है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.