हत्या के मामले में भाजपा नेता का रिश्तेदार गिरफ्तार, लाइसेंसी बंदूक व 8 कारतूस जब्त: हर्ष फायर नहीं हत्या करने की नीयत से चलाई थी गोली

January 25th, 2023

डिजिटल डेस्क जबलपुर। बेलबाग थाना क्षेत्र स्थित ब्यौहारबाग में बंदूक से हर्ष फायर किए जाने के दौरान हवलदार के पुत्र रोहित पिल्ले की मौत हो गई थी। इस मामले में मृतक के भाई ने बयान दिए कि हर्ष फायर नहीं हत्या करने की नीयत से फायरिंग की गई थी। इस बयान के आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर भाजपा नेता के रिश्तेदार भरतीपुर निवासी प्रघुम्न सोनकर को गिरफ्तार कर लाइसेंसी बंदूक व 8 जिंदा कारतूस जब्त किए हैं।
ज्ञात हो कि मंगलवार की रात ब्यौहारबाग क्षेत्र में रहने वाले अनुष्ठान सोनकर की हल्दी का कार्यक्रम था। कार्यक्रम में पुलिस लाइन निवासी हवलदार वासू पिल्ले का पुत्र रोहित पिल्ले (25) भी पहुँचा था। कार्यक्रम के दौरान भाजपा पार्षद राम सोनकर का साला प्रघुम्न सोनकर बंदूक से हर्ष फायर कर रहा था। उसी दौरान रोहित के सीने में गोली लगी और उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी लगने पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा तत्काल अस्पताल पहुँचे और अधिकारियों को जाँच के निर्देश दिए। मामले में पुलिस ने कुछ ही घंटों में आरोपी प्रघुम्न को गिरफ्तार कर बंदूक व जिंदा कारतूस जब्त किए हैं।
भाई के बयान पर हत्या का मामला दर्ज
इस मामले में मृतक रोहित पिल्ले के छोटे भाई विवेक पिल्ले ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसका भाई अपने दोस्त सूरज के साथ हल्दी कार्यक्रम में गया था। वहाँ पर किसी विवाद के कारण प्रघुम्न सोनकर ने रोहित को गोली मारी है। बयान दर्ज कर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा-302 तथा 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।
परिवार में मातम का माहौल
इस घटना को लेकर मृतक रोहित के पिता वासू गहरे सदमे में हैं, उनका 4 माह पहले हृदय का ऑपरेशन हुआ था। करीबियों ने बताया कि मृतक रोहित अविवाहित था और वह निजी कंपनी में कार्यरत था। उसकी एक बहन है जिसका विवाह हो चुका है, वहीं बयान देने वाले छोटे भाई विवेक का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

 

खबरें और भी हैं...