• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • I am also Corona Volunteer Campaign: Corona Volunteers active in forest areas of Kundam, Shahpura and Sihora!

दैनिक भास्कर हिंदी: मैं भी कोरोना वॉलेन्टियर अभियान : कुण्डम, शहपुरा और सिहोरा के वनवासी क्षेत्रों में सक्रिय हैं कोरोना वॉलेंटियर्स!

May 29th, 2021

डिजिटल डेस्क | जबलपुर वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के मार्गदर्शन में नगर निगम क्षेत्र के साथ गाँव-गाँव में किल कोरोना अभियान चलाया जा रहा है। मप्र जन अभियान परिषद के सामाजिक कार्यकर्ता तथा कोरोना वॉलेंटियर्स जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में सक्रियता के साथ जन समुदाय विशेष रूप से वनवासी क्षेत्रों में महामारी से बचने के लिए लोगों को जागरुक कर रहे हैं। वॉलेंटियर्स द्वारा जन जागरूकता के साथ ही जरूरत मंद लोगों को मास्क, सेनेटाईजर, हेड कवर, खाद्य सामग्री तथा दवाई का वितरण भी सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से किया जा रहा हैं। जिला समन्वयक प्रदीप तिवारी की अगुवाई में विकासखंड सिहोरा के मझगवाँ सेक्टर, बरगी के दूरस्थ गाँव, कुंडम विकासखंड और शहपुरा के कोहला क्षेत्र के साथ ही मझोली विकासखंड के दूरस्थ क्षेत्रों में भी वॉलेंटियर्स द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

जैसा की विदित है कोरोना महामारी से बचने के लिए जन जागरूकता के साथ टीका लगवाना सबसे बड़ा सुरक्षा उपाय है। इसलिये कोरोना वॉलेंटियर्स एवं जन अभियान परिषद की प्रस्फुटन समितियों द्वारा इन वनवासी क्षेत्र के जन समुदाय को दीवार लेखन, मुनादी, कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए आडियो एवं वीडियो के साथ घर-घर संपर्क कर ग्रामीणों को समझाईश देकर शासन द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों में भागीदारी करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

विकासखंड कुंडम के दूरस्थ ग्राम महेशपुरी में संदीप मार्को, राजकुमार ग्राम झिरिया में रवींद्र पोर्ते, हरदुली कला में गजेन्द्र सिंह धुर्वे, मोती सिंह कुहकूटे, इसी तरह बघराजी सेक्टर में दीपक जायसवाल, विनीत रजक, ग्राम बढ़खेरा में हेमराज झारिया एवं मुकेश, ग्राम लहसर में विष्णु सिंह मरावी, अनिल मरावी, ग्राम झिलमिला में कोरोना वॉलेंटियर्स द्वारा समाज की सक्रिय भागीदारी से जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी प्रकार सिहोरा के मझगवाँ सेक्टर के ग्राम आमाडोंगरी में वॉलेंटियर्स द्रोपदी चौधरी, ग्राम गिदुरहा में श्रद्धा काछी, सिंघुली में राजेश पटेल, खितोला खम्परिया में मनोज काछी द्वारा वनवासी समाज को मास्क वितरण एवं उपयोग करने के साथ ही वैक्सीन के प्रति ग्रामीणों में फैली भ्रांतियों को दूर कर मुख्य रूप से टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है ।