टीकाकरण महा अभियान में कोरोना वॉलिंटियर्स ने 3 हजार से अधिक लोगों को लगवाये टीके "कहानी सच्ची है"!

In the vaccination campaign, Corona Volunteers got more than 3 thousand people vaccinated The story is true!
टीकाकरण महा अभियान में कोरोना वॉलिंटियर्स ने 3 हजार से अधिक लोगों को लगवाये टीके "कहानी सच्ची है"!
टीकाकरण महा अभियान में कोरोना वॉलिंटियर्स ने 3 हजार से अधिक लोगों को लगवाये टीके "कहानी सच्ची है"!

डिजिटल डेस्क | छिन्दवाड़ा कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन के मार्गनिर्देशन में जिले में “मैं कोरोना वॉलेंटियर“ अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत जिले के पंजीकृत 3 हजार 42 कोरोना वॉलेंटियर्स उत्साह के साथ समर्पित भाव से कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज 21 जून 2021 से प्रारंभ टीकाकरण महाअभियान में म.प्र.जन अभियान परिषद के पंजीकृत कोरोना वॉलेंटियर्स समर्पित मन से अधिक से अधिक वैक्सीनेशन के लिए जिला प्रशासन के सहयोगी की भूमिका में कार्य कर रहे हैं। इस महाअभियान में 612 कोरोना वॉलेंटियर्स द्वारा 3 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन केन्द्र पर ले जाकर कोविड-19 का टीका लगवाया गया ।

इन पंजीकृत कोरोना वालेंटियर्स द्वारा किये जा रहे कार्यों की सर्वत्र सराहना की जा रही है। म.प्र.जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक एवं अभियान के जिला नोडल अधिकारी श्री पवन सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के आव्हान पर म.प्र.जन अभियान परिषद के माध्यम से सभी कोरोना वॉलिंटियर्स जिले के गांव-गांव और शहरों के वार्डों में घर-घर सम्पर्क कर पीले चांवल देकर वैक्सीन लगवाने के लिए निमंत्रण देने, सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार करने, नारों का दीवार लेखन करने, लोगों को अपने वाहन से टीकाकरण केन्द्र तक ले जाने, रैली निकालकर प्रेरित करने जैसे महत्वपूर्ण कार्य किये गये ।

जिन ग्रामीणों या नागरिकों के मन में टीका लगवाने के प्रति भय और वहम है, वे उनके भय और वहम को दूर भी कर रहे हैं जिसके सकारात्मक परिणाम मिल रहे हैं और ग्रामीणजन व नागरिक अब स्वेच्छा से टीका लगवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 21 जून से प्रारंभ हुए वैक्सीनेशन महाअभियान में म.प्र.जन अभियान परिषद द्वारा प्रत्येक वैक्सीनेशन केंद्र पर दो वालेंटियर्स की ड्यूटी लगाई गई जिसमें प्रथम दिन 402 वालेंटियर्स द्वारा समर्पित मन से जिला प्रशासन के सहयोगी की भूमिका निभाई गई । साथ ही सहयोगी वालेंटियर्स भी सभी केन्द्रों पर रखे गए थे जिन्हें आसपास के ग्रामों में माहौल बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी।

Created On :   22 Jun 2021 10:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story