धनबाद जज मौत मामला: जज उत्तम आनंद को जानबूझकर टक्कर मारी गई-सीबीआई

September 23rd, 2021

हाईलाइट

  • जज को जानबूझकर मारी टक्कर

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में गुरूवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। सीबीआई की ओर से अब तक की गई जांच को उच्च न्यायालय में पेश किया गया। जांच टीम ने कोर्ट में माना कि जज को जानबूझकर टक्कर मारी गई। एजेंसी अब हर पहलु से इसकी जांच में जुटी है।
रांची हाईकोर्ट में सुनवाई के समय सीबीआई संयुक्त निदेशक पेश हुए। सीबीआई ने अदालत को बताया कि जज को जानबूझकर ऑटो से टक्कर मारी गई थी।  हालांकि इसकी साजिश किसने रची वहां तक एजेंसी जल्द पहुंच जाएगी। हालांकि अब तक चली धीमी जांच पर अदालत ने चिंता व्यक्त की है। 
सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी ने चार फॉरेंसिक टीम बनाई है। जिसमें सीसीटीवी फुटेज, 3 डी विश्लेषण, क्राइम रिक्रिएशन समेत अन्य टीम शामिल है। सभी जांच रिपोर्ट से ये साबित हुआ है कि जज को जानबूझकर मारा गया है। 
गौरतलब है कि 28 जुलाई को जब जज उत्तम आनंद को सुबह वॉक करके लौट रहे थे तब एक ऑटो ने उन्हें टक्कर मारी थी।ये पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई थी। इस टक्कर में जज की मौत हो गई थी। घटना के बाद पुलिस ने दो ऑटोचालकों को गिरफ्तार भी किया था, हालांकि पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। इस मामले की जांच अब सीबीआई कर रही है। जिसमें ये चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। 

खबरें और भी हैं...