comScore

केजरीवाल: अब दिल्ली में खुलेंगी सारी दुकानें, एक हफ्ते तक के लिए सभी बॉर्डर सील


हाईलाइट

  • ऑटो रिक्शा, ई-रिक्शा में एक सवारी बैठने की पाबंदी हटी
  • एक हफ्ते तक के लिए दिल्ली के सभी बॉर्डर सील रहेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस महामारी की रोकथाम के मद्देनजर 25 मार्च से लागू देशव्यापी लॉकडाउन में अब धीरे-धीरे ढील मिलनी शुरू हो गई है। लॉकडाउन का 5वां चरण शुरू हो गया है। इस चरण में अब दिल्ली में मोटरसाइकिल पर दो लोगों को बैठने की अनुमित दे दी गई है और कार में भी सिर्फ दो सवारियों की सवारी से जुड़ा नियम भी समाप्त कर दिया गया है। ऑटो रिक्शा और ई रिक्शा में एक सवारी बैठने की पाबंदी हटा ली गई है। चार पहिया वाहनों में सीट के मुताबिक और दुपहिया वाहनों पर दो लोग बैठ सकते हैं।

लॉकडाउन 5.0 को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, अभी तक दिल्ली में जितनी सेवाएं शुरू हो गई थीं उसके अलावा बार्बर, सैलून की दुकानें खुलेंगी जबकि स्पा अभी नहीं खोला जाएगा। एक हफ्ते तक के लिए दिल्ली के सभी बॉर्डर सील रहेंगे। जरूरी सुविधाओं के लिए पास जारी किए जाएंगे। दिल्ली में सभी दुकानें खुलेंगी और यहां कोई ऑड-ईवन नियम लागू नहीं होगा। केजरीवाल ने कहा, हम बाजारों में दुकानें खोलने के लिए ऑड-ईवन नियम का पालन कर रहे थे लेकिन केंद्र सरकार ने ऐसा कोई नियम नहीं बताया है इसलिए अब से सभी दुकानें खुल सकती हैं। सारी इंडस्ट्रीज भी खुल सकेंगी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली के बॉर्डर खोलने पर जनता से सुझाव मांगा है। उन्होंने कहा, पूरे देश से लोग इलाज कराने दिल्ली आते हैं। यहां सबसे अच्छी सुविधाएं हैं, लेकिन अगर देशभर से लोग दिल्ली आने लगे तो अस्पताल भर जाएंगे।जनता से सुझाव मांगते हुए केजरीवाल ने कहा, राजधानी को अनलॉक करने के लिए मुझे आपके सुझावों की जरूरत है। आप अपने सुझाव शुक्रवार 5 बजे तक व्हाट्स एप नंबर-8800007722 या ई मेल-delhicm.suggestions@gmail.com पर भेज सकते हैं। अगर आपके पास व्हाट्स एप नहीं है तो आप 1031 पर फोन करें, आपके सुझाव रिकॉर्ड कर लिए जाएंगे।

Lockdown 5.0 Update: कोरोना कहर के बीच देश में आज से अनलॉक-1 की शुरुआत, आवाजाही समेत मिलेंगी कई छूट

केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के बॉर्डर सील होने की स्थिति में आवश्यक सेवाओं में लगे व्यक्ति एवं सरकारी कर्मचारी अपना आई कार्ड दिखाकर दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही भी सुचारु रुप से चलती रहेगी।

कमेंट करें
jlNn9