दैनिक भास्कर हिंदी: लाठियों से पीट-पीटकर अधेड़ की हत्या - झोपड़ी बनाने को लेकर शुरू हुआ था विवाद

May 31st, 2020

डिजिटल डेस्क सौंसर/छिंदवाड़ा। लोधीखेड़ा थाना अतंर्गत भुडकुम टोले में झोपड़ी बनाने को लेकर शुरू हुए विवाद में अधेड़ की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। नशे में होना मानकर घटना के चार घंटे बाद तक ग्रामीणों ने बेहोश पड़े अधेड़ की सुध नहीं ली। समय पर इलाज न मिलने से उसकी मौके पर मौत हो गई। रात को सरपंच की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लिया और बारह घंटे में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।  

लोधीखेड़ा टीआई मनीषराज भदौरिया ने बताया कि गुरुवार दोपहर मनोहर उईके (40) भुडकुम टोले में झोपड़ी बना रहा था। 50 वर्षीय शालिकराम कायदा ने इसका विरोध किया तो मनोहर और उसके साथी घोटी निवासी 28 वर्षीय फजीत जांभोलकर ने लाठी से उस पर हमला कर दिया। बेरहमी से की गई पिटाई से बेसुध पड़े शालिकराम की किसी ने मदद नहीं की। शराब का आदी होने से ग्रामीणों ने उसे नशे में होना समझकर सुध नहीं ली। घटना स्थल पर पड़े शालिकराम की मौत हो गई। घोटी सरपंच ईश्वर सरेयाम ने इस मामले से पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने आरोपी फजीत और मनोहर के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक शालिकराम कायदा का 14 वर्षीय बेटा सतीश जो मूंगनापार के जंगल में रहता है। पुलिस ने उसकी तलाश कर घटना की जानकारी दी।

रातभर झाड़ी में छुपे रहे आरोपी
शालिकराम की हत्या के बाद घटना स्थल से भागे आरोपी रात भर ग्राम घोटी के निकट झाड़ी में छूपे रहे। पुलिस के अनुसार आरोपी महाराष्ट्र भागने की फिराक में थे। मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार सुबह दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों ने पूछताछ में हत्या करना कबूल लिया है।
 

खबरें और भी हैं...