नागालैंड : जितेंद्र सिंह से मिले नागालैंड के सीएम, अधिकारियों की नियुक्ति पर चर्चा की

April 15th, 2022

हाईलाइट

  • पूर्वोत्तर के विकास में गहरी दिलचस्पी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने गुरुवार को केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह से मुलाकात की और विकास से लेकर अखिल भारतीय सेवाओं के अधिकारियों की नियुक्ति तक विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

पूर्वोत्तर के विकास में सिंह की गहरी दिलचस्पी की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के लोग हमेशा उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में अपने दूत के रूप में देखते हैं और वह हमेशा उनकी चिंता के मुद्दों का पालन करने के लिए तैयार रहते हैं। मुख्यमंत्री ने नागालैंड में आईएएस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति और नियुक्ति से संबंधित मुद्दों को मंत्री के संज्ञान में लाया। जवाब में सिंह ने कहा कि वह विभाग से इन सभी मुद्दों पर उचित विचार करने और जांच करने के लिए कहेंगे कि सबसे अच्छा क्या किया जा सकता है।

रियो ने केंद्रीय मंत्री से नागालैंड में परियोजनाओं के कुछ अन्य प्रस्तावों की प्रगति के लिए केंद्र के साथ अनुवर्ती कार्रवाई करने का भी अनुरोध किया। सिंह ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनका कार्यालय इस पर उचित संज्ञान लेगा। सिंह ने यह भी कहा कि पूर्वोत्तर के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता इस तथ्य से स्पष्ट है कि कोविड महामारी से पहले अपने कार्यकाल के पहले छह वर्षो में उन्होंने इस क्षेत्र में 50 से अधिक दौरे किए थे, जिसमें नागालैंड की लगातार यात्राएं भी शामिल थीं। अन्य सभी प्रधानमंत्रियों के दौरों की तुलना में यह अधिक है।

 

 (आईएएनएस)