comScore

Naxal Attack: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 1 जवान शहीद

Naxal Attack: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 1 जवान शहीद

हाईलाइट

  • बस्तर के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले की घटना
  • आज गांव पहुंचेगा शहीद का पार्थिव शरीर

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के घने जंगलों में सोमवार को नक्सलियों के एक समूह और सुरक्षाकर्मियों के एक संयुक्त दल के बीच हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक 32 वर्षीय जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने कहा कि उड़ीपाल के जंगली इलाके में हुई मुठभेड़ में झारखंड के साहिबगंज निवासी और सीआरपीएफ की 170वीं बटालियन के जवान मन्ना कुमार को गोली लगी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

सीआरपीएफ ने कहा कि सोमवार दोपहर लगभग 2.11 बजे उस समय मुठभेड़ शुरू हुई, जब सीआरपीएफ की स्पेशल एक्शन टीम और छत्तीसगढ़ पुलिस के जिला रिजर्व समूह के जवान संयुक्त रूप से एक तलाशी और घेराबंदी अभियान चला रहे थे।

पुलिस के मुताबिक, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की फोर्स मिलकर नक्सल विरोधी अभियान चला रही है। सोमवार को छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स, डीआरजी और सीआरपीएफ की टीम जंगल में सर्चिंग के लिए निकली थी। तभी उरीपाल गांव में दोपहर करीब 2 बजे फायरिंग हुई। इसमें सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया। यहां से जवानों को सुरक्षित निकालने के लिए बैकअप भेजी गई है। 

आज गांव पहुंचेगा शहीद का पार्थिव शरीर
शहीद मुन्ना यादव का पार्थिव शरीर मंगलवार को हेलिकॉप्टर से पैतृक गांव साहेबगंज भेजा जाएगा। इससे पहले उन्हें रायपुर एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। दो दिन पहले राजनांदगांव जिले के मदनवाड़ा में इसी तरह की मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर श्याम किशोर शहीद हो गए थे।

कमेंट करें
65YCb