दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना के विरूद्ध लड़ाई में वालेंटिर्यस/स्वयंसेवकों को जोड़कर जनजागरूकता अभियान!

April 7th, 2021

डिजिटल डेस्क | पन्ना कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों के साथ समाज को सक्रिय रूप से भागीदार बनाने के उद्देश्य से राज्य शासन द्वारा ’’मैं भी कोरोना वालेंटियर्स’’ अभियान प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है। अभियान अंतर्गत कोरोना वालेंटियर्स/स्वयंसेवकों का पंजीयन विभिन्न श्रेणियां में किया जाना है। ’’मैं भी कोरोना वालेंटियर्स अभियान’’ हेतु म.प्र. जन अभियान परिषद् के जिला समन्वयक को नोड्ल अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। इस अभियान का क्रियान्वयन म.प्र. जन अभियान परिषद् द्वारा जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन में किया जायेगा।

इस अभियान के अंतर्गत विभिन्न श्रेणियों में पंजीकृत स्वयंसेवकों को जिला कलेक्टर द्वारा पंजीकृत स्वसंसेवकों को उनके द्वारा चयनित श्रेणियों एवं उप-श्रेणियों के आधार पर जिले के भीतर निर्धारित क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण से बचाव के जनसेवा एवं जन-जागरूकता कार्यो में संलग्न किया जाएगा। जिले के स्वयंसेवकों को कोराना की रोकथाम हेतु जिला स्तर पर उस श्रेणी के जन-जागरूकता कार्यक्रमों एवं सेवा कार्यो में सक्रिय सहभागी बनाया जाएगा। कार्यक्रम अंतर्गत म.प्र.जन अभियान परिषद् द्वारा सभी ग्राम पंचायतों/नगरीय निकायों एवं विकासखण्ड मुख्यालयों पर कोरोना की रोकथाम हेतु मास्क लगाने हेतु टोकना एवं प्रेरित करना, बिना मास्क लगाये घूमने वाले लोगों को रोकना, 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीनेशन हेतु प्रेरित करना, मास्क वितरण कार्यक्रम, सोशल डिस्टेंसिंग एवं रोको-टोको अभियान से संबंधित जन जागरूकता के कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।

म.प्र.जन अभियान परिषद् द्वारा मैं भी कोरोना वालेंटियर्स अभियान अंतर्गत परिषद् से जुड़े 150 से अधिक वालेंटियर्स का पंजीयन कोरोना की रोकथाम हेतु विभिन्न श्रेणियों में किया जा चुका है। कलेक्टर महोदय द्वारा सभी स्वैच्छिक संगठनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं कोरोना की रोकथाम हेतु स्वैच्छिक रूप से कार्य करने के इच्छुक युवाओं को इस अभियान से जुड़ने हेतु आहृवान किया है। अभियान से जुड़ने हेतु https://mp.mygov.in पर पंजीयन किया जा सकता है अथवा जिला समन्वयक म..प्र.जन अभियान कार्यालय में सम्पर्क किया जा सकता है। ’’मास्क नहीं तो, बात नहीं’’ मास्क पहनना, मास्क पहनाना, जागरूक होना, जागरूक करना समझना और समझाना, सोशल डिस्टेसिंग को अपनाना।

खबरें और भी हैं...