दैनिक भास्कर हिंदी: केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- मुझे जवाहर लाल नेहरू के भाषण बहुत पसंद हैं

December 25th, 2018

हाईलाइट

  • मुझे पूर्व प्रधानमंत्री पं जवाहर लाल नेहरू के भाषण पसंद है- नितिन गडकरी
  • मैं इतना तो कर सकता हूं कि मैं देश के सामने समस्या नहीं बनूंगा- नितिन गडकरी

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक बार फिर अपने बयानों को लेकर चर्चा में आ गए। गडकरी ने कहा, मैं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के भाषणों का मुरीद हूं। उन्होंने कहा, पंडित जी कहते थे कि इंडिया इज़ नॉट ए नेशन, इट इज़ ए पॉपुलेशन। इस देश का हर व्यक्ति देश के लिए प्रश्न है, समस्या है। उनके भाषण मुझे बहुत पसंद हैं। तो मैं इतना तो कर सकता हूं कि मैं देश के सामने समस्या नहीं बनूंगा। 

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा, सिस्टम को सुधारने को दूसरे की तरफ उंगली क्यों करते हो, अपनी तरफ क्यों नहीं करते हो। जवाहर लाल नेहरू कहते थे कि इंडिया इज़ नॉट ए नेशन, इट इज़ ए पॉपुलेशन। इस देश का हर व्यक्ति देश के लिए प्रश्न है, समस्या है। उनके भाषण मुझे बहुत पसंद हैं। तो मैं इतना तो कर सकता हूं कि मैं देश के सामने समस्या नहीं बनूंगा।  

इससे पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने तीन राज्यों में बीजेपी को मिली हार पर जिम्मेदारी तय करने वाले बयान पर गडकरी पहले ही सफाई दे चुके हैं, लेकिन उनका नया बयान देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को लेकर है। एक कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने जवाहर लाल नेहरू के भाषणों की तारीफ की और खुद को उनके भाषणों का मुरीद बताया। नितिन गडकरी का ये बयान 24 दिसंबर का है। नितिन गडकरी के इस बयान पर सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और लोग कई कयास भी लगाते जा रहे हैं।