अब सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में गड़बड़ी, प्रवेश पत्र में परीक्षा केन्द्र को लेकर गफलत

अब सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में गड़बड़ी, प्रवेश पत्र में परीक्षा केन्द्र को लेकर गफलत
  • स्कूल का पता गलत लिखने से परीक्षार्थियों को आई दिक्कतें
  • तय समय पर नहीं पहुंच सके परीक्षा केंद्र
  • नई जगह शिफ्ट हुआ स्कूल लेकिन पता वही

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। सीबीएसई के सप्लीमेंट्री की परीक्षा चल रही है। मंगलवार को कक्षा दसवीं के अंग्रेजी विषय की परीक्षा हुई है। इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को जारी हुए प्रवेश पत्र में स्कूल का पता गलत लिखा गया है। केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक दो पिछले कुछ सालों से इमलीखेड़ा रींग रोड के पास नवीन भवन में लग रहा है, लेकिन कक्षा दसवीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए जारी हुए प्रवेश पत्र में अब भी केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक दो का पता धरमटेकड़ी लिखा आ रहा है। ऐसे में स्कूल का गलत पता होने से बाहर से आने वाले विद्यार्थियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। जबकि गलत पता होने के कारण इस परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थी परेशान होते रहे हैं और परीक्षा देने देरी से पहुंचे।

इस मामले में अब केन्द्रीय विद्यालय के जिम्मेदार अधिकारी पता सुधारने के लिए वरिष्ठ कार्यालय में प्रक्रिया चलने की बात कह रहे हैं, लेकिन इस गफलत के चलते परीक्षा देने आए विद्यार्थियों और पालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। परीक्षा केन्द्र का पता गलत होने के कारण कई विद्यार्थी दौड़ते भागते जैसे-तैसे परीक्षा केन्द्र पहुंच पाए थे। सुबह दस बजे तक पहुंचना था जरूरी सीबीएसई के सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए विद्यार्थियों की परीक्षा का समय सुबह १०.३० से था, लेकिन इसके लिए विद्यार्थियों को हर हाल में सुबह दस बजे तक परीक्षा केन्द्र में प्रवेश कर लेना था।

पहले धरमटेकड़ी में लगता था स्कूल केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक दो की कक्षाएं कुछ सालों तक धरमटेकड़ी एसपी ऑफिस के पीछे महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज भवन धरमटेकड़ी में लगता था। इसके बाद इमलीखेड़ा रिंग रोड के पास केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक दो का नया भवन बनने के बाद स्कूल शिफ्ट हो चुका है।

इनका कहना है

केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक दो की बिल्डिंग इमलीखेड़ा रिंग रोड में शिफ्ट कर दी गई है। प्रवेश पत्र में पुराना पता चल रहा है। इसके लिए सीबीएसई के पास प्रक्रिया चल रही है। -एचआर धारकर, प्राचार्य केन्द्रीय विद्यालय ॥

प्रवेश पत्र वरिष्ठ कार्यालय से जारी होते हैं, जिसमें पुराना पता धरमटेकड़ी लिखा आ रहा है। इसे बदलने के लिए कुछ माह पूर्व सारी प्रक्रिया की जा चुकी है। फिलहाल पता अपडेट नहीं हुआ है। -एमपी कुरमेती, प्राचार्य केन्द्रीय विद्यालय क्रमांक दो

Created On :   19 July 2023 5:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story