तमिलनाडु: श्रम विभाग विरुधुनगर में पटाखा इकाइयों का निरीक्षण करेगा

श्रम विभाग विरुधुनगर में पटाखा इकाइयों का निरीक्षण करेगा
  • श्रम विभाग अवैध इकाइयों पर नकेल कसने के लिए जिले भर में निरीक्षण करेगा
  • अगर जिले में घटनाएं दोहराई गईं तो अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी
  • विरुधुनगर जिले के शिवकाशी में कनिष्कर पटाखा इकाई में हुए विस्फोट में 13 लोगों की जान चली गई थी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। विरुधुनगर जिले के शिवकाशी इलाके में पटाखा फैक्टरियों में एक के बाद एक विस्फोटों को लेकर आलोचना झेल रहा तमिलनाडु श्रम विभाग अवैध इकाइयों पर नकेल कसने के लिए जिले भर में निरीक्षण करेगा।

श्रम विभाग के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि राज्य के श्रम मंत्री सी.वी. गणेशन ने बुधवार को विरुधुनगर कलेक्टरेट में एक समीक्षा बैठक के दौरान निरीक्षण करने और अवैध पटाखा इकाइयों पर कार्रवाई करने में विफल रहने के लिए कुछ अधिकारियों पर तंज कसा।

मंत्री ने मीडियाकर्मियों से यह भी कहा कि अगर जिले में ऐसी घटनाएं दोहराई गईं तो अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने उन्हें ऐसी इकाइयों में कार्यरत लोगों की संख्या पर नियमित निरीक्षण करने का भी निर्देश दिया क्योंकि ऐसी खबरें थी कि स्वीकृत संख्या से कहीं अधिक लोगों को नियुक्त किया गया था।

इस बीच, कनिष्कर विस्फोट पीड़ितों के परिजनों ने सरकार से अन्य सहायता के अलावा मुआवजा राशि में वृद्धि की मांग की है। परिवारों ने मुआवजा राशि में वृद्धि, पट्टा भूमि और पीड़ितों के करीबी आश्रितों के लिए सरकारी नौकरी की मांग की।

गौरतलब है कि विरुधुनगर जिले के शिवकाशी में कनिष्कर पटाखा इकाई में हुए विस्फोट में 13 लोगों की जान चली गई थी। मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने मृतकों के परिजनों को 3 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Oct 2023 9:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story