सहारनपुर में डेंगू का बढ़ रहा खतरा, मरीजों की संख्या 24 पहुंची

सहारनपुर में डेंगू का बढ़ रहा खतरा, मरीजों की संख्या 24 पहुंची
  • उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में बारिश के मौसम में जिले में डेंगू पैर पसारने लगा हैं
  • मंगलवार को पांच नए मामले सामने आए हैं
  • जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 24 पहुंच गई है

डिजिटल डेस्क, सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में बारिश के मौसम में जिले में डेंगू पैर पसारने लगा हैं। मंगलवार को पाँच नए मामले सामने आने के बाद जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 24 पहुंच गई है।

डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब प्रशासन ने भी जिला अस्पताल में 10 बेड का डेंगू वार्ड तैयार कराया है। हर बेड पर मच्छरदानी लगाई गई है। साथ ही दवाओं की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

जिला अस्पताल डेंगू वार्ड के प्रभारी डॉ. अनिल ने बताया कि डेंगू वार्ड में पाँच मरीज भर्ती हैं, जबकि दो डेंगू मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। जो मरीज वार्ड में भर्ती हैं, उनमें दो बच्चे भी शामिल हैं। इन दिनों मौसम में तेजी के साथ बदलाव हो रहा। ऐसे में लोगों को डेंगू से बचाव करना बेहद जरूरी है।

जिला मलेरिया अधिकारी शिवांका गौड़ ने बताया है कि जिन इलाकों में डेंगू मरीज मिल रहे हैं। वहां पर टीम द्वारा दौ सौ घरों का सर्वे किया जा रहा है।साथ ही एंटी लार्वा का भी छिड़काव किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि हर तरीके से स्थिति पर नजर रखी जा रही है। जगह-जगह लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। कोशिशें की जा रही हैं कि कहीं पर भी पानी का जमाव न हो सके। लोगों को सूचना दी जा रही है कि घरों में पानी किसी भी जगह पर एक-दो दिन इकट्ठा न होने दिया जाए। अगर कहीं पर मच्छर और मक्खी की समस्या बहुत ज्यादा है, तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया जाए।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Aug 2023 5:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story