दैनिक भास्कर हिंदी: Twitter पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बने पीएम मोदी, दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं ये हस्तियां

August 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पूरी दुनिया में ट्विटर (Twitter) पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। इससे पहले ये खिताब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम था, लेकिन ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड होने के बाद अब पीएम मोदी पहले स्थान पर आ गए हैं। Twitter पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 70 मिलियन यानी सात करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है।

आपको बता दें कि, पीएम मोदी ने साल 2009 में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपना अकाउंट बनाया था। उस दौरान वे गुजरात के मुख्यमंत्री के पद पर काबिज थे। लेकिन प्रधानमंत्री बनने के ​बाद उनके फॉलोअर्स की संख्या तेजी से बढ़ी है।

Instagram भारत में टेस्ट कर रहा है “Collab” फीचर, जानें क्या है खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ट्विटर ज्वाइन करने के करीब एक साल में उनके फॉलोअर्स की संख्या तेजी से बढ़ी। वहीं वर्ष 2020 में उनके फॉलोअर्स की संख्या 60 मिलियन यानी छह करोड़ और अब जुलाई 2021 में फॉलोअर्स की संख्या (खबर लिखे जाने तक) 7,00,20,809 पहुंच गई है। 

हालांकि पीएम मोदी सत्ता में रहते हुए यानी कि एक राजनेता के तौर पर सबसे अधिक फॉलोअर्स वाले शख्स हैं। जबकि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा 129.8 मिलियन फॉलोअर्स के साथ टॉप पर हैं। वहीं कनाडाई पॉपस्टार जस्टिन बीबर 113.8 मिलियन फॉलोअर्स के साथ दूसरे नंबर पर और 108.8 मिलियन फॉलोअर्स के साथ अमेरिकन सिंगर केटी पैरी तीसरे नंबर पर काबिज हैं।

बात करें देश की तो प्रधानमंत्री नरेंद्र के बाद दूसरे सबसे ज्यादा फॉलोअर्स महानायक अमिताभ बच्चन की है। बच्चन को ट्विटर पर 45.8 मिलियन यानी करीब साढ़े चार करोड़ लोग फॉलो करते हैं।

3 अगस्त से बंद हो जाएगा Twitter का ये खास फीचर, जानें क्या है कारण

वहीं ट्विटर पर फॉलो होने वालों में तीसरा नंबर पीएमओ इंडिया का है। पीएमओ यानी देश के प्रधानमंत्री का कार्यालय, को ट्विटर पर 43.2 मिलियन यानी कि 4 करोड़ 32 लाख लोग फॉलो कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...