ATP rankings : 250 सप्ताह से नंबर-1 हैं जोकोविच, ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी बने

ATP ranking: novak djokovic is continued his no-1 position even in 250th week
ATP rankings : 250 सप्ताह से नंबर-1 हैं जोकोविच, ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी बने
ATP rankings : 250 सप्ताह से नंबर-1 हैं जोकोविच, ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी बने

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सोमवार को जारी ATP की ताजा रैंकिंग में पहले स्थान पर कायम हैं। इसी के साथ जोकोविच नंबर-1 पर 250वें सप्ताह तक बने रहने का रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में सफल रहे हैं। जोकोविक अपने करियर की शुरुआत से अभी तक कुल 250 सप्ताह तक नंबर-1 पर रहे हैं। 1973 से अभी तक कुल चार खिलाड़ी ही यह उपलब्धि हासिल कर पाए हैं। इसमें जिम्मी कोनोरोर्स (268), इवान लेंडल (270), पीट सैम्परास (286) और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (310) के नाम शामिल हैं। 

ATP की जारी ताजा रैंकिंग में टॉप-10 में सिर्फ चार बदलाव देखने को मिले हैं। फेडरर को रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ। अब वह चौथे से एक स्थान आगे बढ़कर तीसरे नंबर पर आ गए हैं। दूसरे स्थान पर स्पेन के राफेल नडाल कायम हैं। जर्मनी के युवा एलेक्जेंडर ज्वरेव तीसरे स्थान से चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। पांचवें पर ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम, छठे पर दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन, सातवें पर जापान के केई निशिकोरी और आठवें पर अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो बने हुए हैं।

वहीं ग्रीस के युवा सितसिपास स्टेफानोस 9वें नंबर पर आ गए  हैं। उन्होंने अमेरिका के जॉन इश्नेर को 9वें स्थान से हटाकर 10वें स्थान पर पहुंचा दिया है। भारत के प्रजेनश गुणनस्वेरन को रैंकिंग में चार स्थान का फायदा हुआ है। वह अब 92वें स्थान से आगे बढ़ते हुए 88वें स्थान पर आ गए हैं।

Created On :   7 May 2019 9:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story