कोरोना के कारण इस साल नहीं, 2021 में होगा यूटेटे का चौथा संस्करण

Not this year due to Corona, the fourth edition of Uote will be in 2021
कोरोना के कारण इस साल नहीं, 2021 में होगा यूटेटे का चौथा संस्करण
कोरोना के कारण इस साल नहीं, 2021 में होगा यूटेटे का चौथा संस्करण
हाईलाइट
  • कोरोना के कारण इस साल नहीं
  • 2021 में होगा यूटेटे का चौथा संस्करण

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। कोविड-19 महामारी के कारण अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटेटे) के चौथे संस्करण का आयोजन इस साल नहीं होगा। अब इसे 2021 में आयोजित किया जाएगा। भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) और यूटेटे ने कई अहम चिंताओं, जिनमें खिलाड़ियों और लीग से जुड़े अन्य साझीदारों की सुरक्षा और हित प्रमुख हैं, को ध्यान में रखते हुए संयुक्त रूप से भारत के इस प्रीमियर टेबल टेनिस इवेंट को अगले साल तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया।

यूटेटे को को-प्रोमोटर्स वीता दानी और नीरज बजाज ने साझा बयान में कहा,अगले साल ओलंपिक होना है और इस लिहाज से हमें खिलाड़ियों और साझीदारों को किसी भी प्रकार के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा संबंधी खतरे में डालने से बचना चाहिए। इसके अलावा इंटरनेशनल ट्रेवल को लेकर पाबंदियां अभी भी जारी हैं और इस बारे में विस्तार से जानकारी का इंतजार है। टीटीएफआई से मौजूदा हालात पर चर्चा के बाद हम इस साझा नतीजे पर पहुंचे कि यूटेटे का आयोजन इस कैलेंडर साल में नहीं कराया जा सकता है। हम आशा करते हैं कि साल 2021 स्वस्थ और खुशहाल होगा और इसीलिए हम यूटेटे को अगले साल कराने का फैसला ले रहे हैं। इसकी तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

यूटेटे कई सारे भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों के लिए लान्चपैड होने के साथ-साथ भारत में स्पोटर्स इकोसिस्टम का एक अहम हिस्सा रहा है और कई घरेलू टूनार्मेंट्स को भी सहयोग प्रदान कर रहा है। यूटेटे भारत में शीर्ष स्तरीय टेबल टेनिस का एक शानदार प्लेटफार्म बनकर उबरा क्योंकि इसमें हमारे देश के सबसे अच्छे खिलाड़ी दुनिया भर के श्रेष्ठतम खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते हैं और उनसे प्रतिस्पर्धा करते हैं।

टीटीएफआई के महासचिव एमपी सिंह ने कहा, हम भी चाहते हैं कि टेबल टेनिस की शुरूआत हो लेकिन कई एसी बातें हैं जो चिंता का कारण हैं और हमने इन सब बातों पर विचार किया। इसके बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे कि मौजूदा हालात में विदेशी खिलाड़ियों की मौजूदगी में यूटेटे का आयोजन समझदारी भरा फैसला नहीं होगा। इसी कराण हम लीग के चौथे सीजन का आयोजन 2021 में कराने को लेकर उस्ताहित हैं। कोरोना महामारी को लेकर दुनिया भर में स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है और इसी कारण हम अगले साल यूटेटे का आयोजन अतिशीघ्र कराने के लिए विंडो तलाशेंगे।

Created On :   16 Oct 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story