Dubai open 2020: सानिया-गार्सिया की जोड़ी टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में, एला-कैटेरिना को हराया

Sania Mirza and Caroline Garcia Entered in the Pre-quarterfinals of Dubai Open tennis Tournament
Dubai open 2020: सानिया-गार्सिया की जोड़ी टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में, एला-कैटेरिना को हराया
Dubai open 2020: सानिया-गार्सिया की जोड़ी टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में, एला-कैटेरिना को हराया
हाईलाइट
  • विमेंस सिंगल्स कैटेगरी में अनासतासिया
  • बार्डी और मालदेनोविक जीत के साथ राउंड ऑफ-16 में पहुंची
  • सानिया-गार्सिया की जोड़ी ने विमेंस डबल्स के मैच में एला और कैटेरिना की जोड़ी को 6-4
  • 4-6
  • 10-8 से हराया

डिजिटल डेस्क। भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने चोट से उबरकर कोर्ट पर शानदार वापसी की है। सानिया ने बुधवार को अपनी जोड़ीदार फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया के साथ दुबई ओपन टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सानिया-गार्सिया की जोड़ी ने विमेंस डबल्स के मैच में रूस की एला कुदर्यावेत्सेवा और स्लोवानिया की कैटेरिना श्रेबोत्निक की जोड़ी को 6-4, 4-6, 10-8 से हराया।

वहीं विमेंस सिंगल्स में रूस की अनासतासिया पावलुचेनकोवा, अमेरिका की जेनिफर बार्डी और फ्रांस की क्रिस्टिना मालदेनोविक जीत के साथ राउंड ऑफ-16 में पहुंच गई हैं। चार बार की ग्रैंड स्लैम विजेता बेल्जियम की किम क्लाइस्टर्स की टेनिस में 8 साल बाद वापसी निराशाजनक रही। उन्हें पहले ही मैच में स्पेन की गार्बियन मुगुरुजा ने 2-6, 6-7 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। 

ऑस्ट्रेलियन ओपन के दौरान चोटिल हुई थीं सानिया
सानिया मिर्जा ने पिंडली की चोट से उबरकर इस टूर्नामेंट से वापसी की है। इस चोट के कारण सानिया को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड से ही बाहर होना पड़ा था। वापसी से पहले सानिया ने कहा था, चोट के कारण ग्रैंड स्लैम से नाम वापस लेना बेहद दुखद अनुभव था। खासकर, तब जब आप लंबे समय के बाद कोर्ट पर वापसी कर रहे हो। लेकिन मेरे फिजियो डॉक्टर फैजल हयात खान का शुक्रिया, जिन्होंने मुझे टूर्नामेंट के लिए फिट कर दिया। मैंने अभ्यास शुरू कर दिया है और मैं टूर्नामेंट के लिए तैयार हूं।

यह खबर भी पढ़ें - टेनिस: चोट से उबरीं सानिया, दुबई ओपन से करेंगी कोर्ट पर वापसी

सानिया ने पिछले महिने होबार्ट इंटरनेशनल में विमेंस डबल्स कैटेगरी का खिताब जीता था
सानिया ने पिछले महिने अपनी यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ मिलकर होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में विमेंस डबल्स कैटेगरी का खिताब जीता था। फाइनल में इस जोड़ी ने चीन की पेंग शुई और झांग शुई को 6-4, 6-4 से हराया था। सानिया ने मां बनने के बाद यह पहला खिताब जीता था। उन्होंने दो साल बाद कोर्ट पर वापसी की थी। यह सानिया का 42वां डब्ल्यूटीए डबल्स खिताब था। 

यह खबर भी पढ़ें - Laureus Award: मेसी-हैमिल्टन बने स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर, सचिन को लॉरियस स्पोर्टिंग मोमेंट अवॉर्ड

सानिया के नाम हैं छह ग्रैंड स्लैम खिताब
भारतीय टेनिस स्टार सानिया डबल्स में पूर्व विश्व नंबर-1 हैं और उनके नाम छह ग्रैंड स्लैम खिताब (3 डबल्स + 3 मिक्स्ड डबल्स) हैं। वह 2013 में सबसे सफल भारतीय विमेंस टेनिस खिलाड़ी रहते हुए सिंगल्स मुकाबले से रिटायर हुई थीं। 

यह खबर भी पढ़ें - बयान: खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कबड्डी टीम के पाकिस्तान दौरे की जांच करने को कहा

होबार्ट इंटरनेशनल से दो साल बाद की थी कोर्ट पर वापसी 
तीन बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया ने 2 साल बाद टेनिस में वापसी होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से की थी। शुरुआत में वह चोटिल होने के कारण खेल नहीं सकी थी और फिर अक्टूबर 2018 में मां बनने के कारण उन्होंने टेनिस से ब्रेक ले लिया था। 33 वर्षीय सानिया होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से पहले आखिरी बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में खेली थीं।

Created On :   19 Feb 2020 4:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story