एशिया कप से पहले सभी भारतीय खिलाड़ियों ने पास किया यो-यो टेस्ट, जसप्रीत बुमराह समेत इन चार खिलाड़ियों को मिली छूट

एशिया कप से पहले सभी भारतीय खिलाड़ियों ने पास किया यो-यो टेस्ट, जसप्रीत बुमराह समेत इन चार खिलाड़ियों को मिली छूट
  • विराट कोहली ने किया सबसे ज्यादा 17.2 प्वाइंट स्कोर
  • आयरलैंड दौरे से लौट रहे चार खिलाड़ियों को मिली छूट

डिजिटल डेस्क, बैंगलुरु। पाकिस्तान की मेजबानी में पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप 2023 की शुरुआत में अब एक हफ्ते से भी कम का समय शेष बचा है। अपनी मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम एशिया कप के लिए जमकर तैयारी कर रही है। इसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक हफ्ते का कैंप लगाया है। गुरुवार को कैंप का पहला दिन था, जहां सभी खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट लिया गया। इस यो-यो को कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ियों पास कर लिया है।

यो-यो टेस्ट में भी सर्वश्रेष्ठ रहे विराट

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को हुए फिटनेस टेस्ट में टीम इंडिया में सबसे फिट खिलाड़ी पूर्व कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 17.2 प्वॉइंट्स हासिल करते हुए टेस्ट पास किया। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान हार्दिक पांड्या समेत एशिया कप में हिस्सा लेने वाले टोटल 13 खिलाड़ियों ने बीसीसीआई के 16.5 प्वॉइंट्स के पैरामीटर को पार हासिल कर यह फिटनेस टेस्ट पास कर लिया।

इन खिलाड़ियों ने नहीं दिया फिटनेस

इस बीच केएल राहुल का फिटनेस टेस्ट नहीं लिया गया क्योंकि फिलहाल वो टेस्ट देने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं। इसके अलावा आयरलैंड दौरे पर गए जसप्रीत बुमराह, संजू सैमसन, प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा कल देर रात बैंगलुरु पहुंचे। इसकी वजह से उनका फिटनेस टेस्ट नहीं हो सका और अब इन खिलाड़ियों का फिटनेस नहीं लिया जाएगा क्योंकि कैंप के दूसरे दिन से आउटडोर प्रैक्टिस शुरू हो जाएगा। जहां सभी खिलाड़ी अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने की तैयारी करेंगे।

पांच दिन बाद शुरू होगा एशिया कप

गौरतलब है कि, पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप 2023 की शुरुआत इसी महीने के अंत में 30 अगस्त से हो रही है। टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। जबकि भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर से पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से करेगी। दो-दो ग्रुप स्टेज मुकाबलों के बाद टॉप-4 की जंग शुरू होगी, जिसके बाद 13 सितंबर को टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Created On :   25 Aug 2023 6:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story