जनवरी में होगी रामलला की स्थापना,राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दी जानकारी

जनवरी में होगी रामलला की स्थापना,राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दी जानकारी
  • उत्तर प्रदेश SDG (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने दी जानकारी
  • निर्माण कार्य को प्रारंभ हुए तीन साल पूरे हो चुके हैं
  • अयोध्या की अधिकतर हॉटलों में जनवरी माह की बुकिंग फुल

डिजिटल डेस्क लखनऊ। अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त 2020 को शिलान्यास किया गया था। मंदिर के निर्माण कार्य को प्रारंभ हुए तीन साल पूरे हो चुके हैं इसी बीच श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर सामने आई है। जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला की गर्भगृह में स्थापना को लेकर जानकारी दी है। ट्रस्ट ने बताया है कि रामलला की गर्भगृह में स्थापना जनवरी माह में होगी। हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं किया गया है कि किस तारीख को स्थापना होनी है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि 21 से 24 जनवरी के बीच रामलला मंदिर में विराजमान होंगे।

बता दें रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के साथ ही प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारियां भी जोरों से की जा रही है। अयोध्या में स्थित हॉटल और धर्मशालाओं में श्रध्दालु पहले से ही बुकिंग करा रहे हैं। ज्यादातर हॉटलों में जनवरी की बुकिंग फुल हो चुकी है।

सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी

उत्तर प्रदेश SDG (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि 'ट्रस्ट(राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट) के द्वारा बताया गया है कि जनवरी में रामलला की गर्भगृह में स्थापना होगी। मंदिर का उद्घाटन होगा। उसके लिए सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। अचूक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी। भविष्य में श्रद्धालुओं की संभावित संख्या को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बनाई जा रही है'

Created On :   6 Aug 2023 1:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story