रूस का यूक्रेन पर बड़ा हमला, आर्म्स डिपो को बनाया निशाना, 500 मिलियन के हथियार हुए तबाह, देखे वीडियो

रूस का यूक्रेन पर बड़ा हमला, आर्म्स डिपो को बनाया निशाना, 500 मिलियन के हथियार हुए तबाह, देखे वीडियो
दोनों देशों ने हमले किए तेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन और रूस के बीच करीब 15 महीने से चल रही जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन दोनों देशों के एक-दूसरे पर हमला करने की खबरें आती रहती हैं। 13 मई यानी कल यूक्रेन ने रूस के दो फाइटर जेट और हेलीकॉप्टरों को मार गिराया था। जिसके बाद रूस ने जवाबी हमले करते हुए यूक्रेन के आर्म्स डिपो को तबाह कर दिया। यूक्रेन के खमेलनित्सकी क्षेत्र में मौजूद इस डिपो पर रूस ने लगातार दो बार हमला किया। जानकारी के मुताबिक रूस के हमले से डिपो में रखे करीब 500 मिलियन के गोला-बारूद बर्बाद हो गए।

हमले का वीडियो आए सामने

यूक्रेन के आर्म्स डिपो पर रूसी हमले के वीडियो भी सामने आए हैं। एक वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह हमले के बाद आर्म्स डिपो पूरी तरह से तहस-नहस हो गया था। वहीं एक अन्य वीडियो में हमले के बाद आसमान में काले धुएं का गुबार भी साफ दिखाई दे रहा है साथ ही बहुत ही तेज आवाज भी सुनाई दे रही है।

वहीं एक दिन पहले रूसी फाइटर जेट और हेलीकॉप्टर्स को यूक्रेन द्वारा मार गिराने का वीडियो भी सामने आया है। सामने आए हमले वाले वीडियो में यह देखा जा सकता है कि कैसे यूक्रेन रूसी फाइटर विमानों को हवा में ही निशाना बनाकर मार गिराया था।

बता दें कि कल यूक्रेन ने 4 रूसी फाइटर जेटों को उस समय मार गिराया था, जब वो उत्तर-पूर्वी यूक्रेन से सटे ब्रांस्क क्षेत्र में उड़ान भर रहे थे। रूसी समाचार आउटलेच कोमसर्रेंट के मुताबिक, 13 मई को ब्रांस्क इलाके में रूस का एक सुखोई एसयू-34, एक एसयू-35 और दो एमआई-8 हेलीकॉप्टरों यूक्रेन सीमा के पास हवा में ही गोलीबारी करके गिरा दिया गया था।

बता दें कि दोनों देशों के बीच पिछले साल से चल रहे इस युद्ध में अब तक लाखों सैनिकों की मौत हो चुकी है, वहीं अरबों की संपत्तियां बर्बाद हो चुकी हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले यूक्रेन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मारने के इरादे से उनके आवास के पास ड्रोन से हमला किया था। इस घटना के बाद दोनों देशों के बीच समस्याएं और बढ़ गई थीं। दोनों ने एक दूसरे के ऊपर हमले तेज कर दिए हैं।

Created On :   14 May 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story